Saturday, July 27, 2024
HomeखेलSarfaraz Khan के लिए टूटा फैंस का दिल, डेब्यू के लिए अभी...

Sarfaraz Khan के लिए टूटा फैंस का दिल, डेब्यू के लिए अभी करना होगा और इंतजार

Sarfaraz Khan : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिलने पर सरफराज खान को खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होनें एक चैनल से बातचीत करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है। इसके अलावा उन्होनें अपने संघर्ष के दिनों को भी याद किया और अपने पिता के ख्वाहिश के बारे में भी बात की। गौरतलब है कि केएल राहुल और जडेजा के बाहर होने के बाद सरफराज खान को टीम इंडिया के लिए पहला कॉल मिला, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। दूसरी ओर रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका दिया गया है। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

Sarfaraz Khan के लिए टूटा फैंस का दिल, डेब्यू के लिए अभी करना होगा और इंतजार

टेस्ट टीम में चयन के बाद बोले सरफराज खान

टेस्ट टीम में चयन के बाद सरफराज खान काफी खुश दिखाई दिए। एक चैनल से बात करते हुए अपनी संघर्ष की कहानी साझा की। उन्होंने बताया कि वह विराट कोहली, विव रिचर्ड्स और जावेद मियांदाद जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में जगह बनाना चाहते हैं। साथ ही सरफराज खान ने बताया कि उनके पिता का मानना है कि वह पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद की तरह खेलते हैं। यही वजह है कि उन्होंने इस दिग्गज क्रिकेटर को खेलते देखना शुरू किया। सरफराज के मुताबिक, वह विराट कोहली और जो रुट जैसे बल्लेबाजों को भी पसंद करते हैं और उनकी तकनीक सीखने की कोशिश करते हैं।

दीप दासगुप्ता ने बताया कब मिलेगी प्लेइंग-11 में जगह

हाल ही में पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने सरफराज को टीम इंडिया में जगह मिलने पर अपनी राय पेश की थी जहां उन्होनें कहा था कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज का लगभग 70 की औसत है, लेकिन उन्होंने बड़े मैचों में रन नहीं बनाए हैं। हालांकि, उन्होनें ये जरुर कहा था कि उनको मौका मिलेगा भी तो किसकी जगह? हम बहुत आसानी से कह देते हैं कि यहां ये खिलाड़ी होना चाहिए, लेकिन प्लेइंग 11 में 11 ही खेल सकते हैं और टीम में 15 या 16 ही हो सकते हैं।

सरफराज खान के फर्स्ट क्लास के आंकड़े

आंकड़ो की बात करें तो दिसंबर, 2014 में फर्स्ट क्लास डेब्यू करने वाले सरफराज़ खान अब तक 45 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेल चुके हैं। इन मैचों की 66 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 69.85 की शानदार औसत से 3912 रन बना लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 14 शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 301* रनों का रहा है। वहीं, लिस्ट ए मैचों में भी उनके काफी शानदार आंकड़े हैं। यहां भी उनका औसत लगभग 35 का है।

ये भी पढ़ें : Sarfaraz Khan के भाई मुशीर ने अंडर-19 में मचाया धमाल, भाई के लिए सरफराज ने कही ये बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular