Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 1st Test : रजत पाटिदार टीम इंडिया में हुए...

IND vs ENG 1st Test : रजत पाटिदार टीम इंडिया में हुए शामिल, विराट कोहली के कमी को करेंगे पूरा

IND vs ENG 1st Test : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। दोनों के बीच पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम यहां अपने दबदबे का भरपूर फायदा उठाना चाहेगी। वहीं, इंग्लैंड की टीम हैदराबाद में पहली बार कोई टेस्ट मैच खेलेगी। विराट कोहली इस टेस्ट का हिस्सा नहीं हैं। उन्होनें निजी कारण से पहले दो टेस्ट से बाहर होने का फैसला किया है। उनके जगह पर रजत पाटिदार को मौका दिया गया है। वहीं, इस खेल में सबकी नजर भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर भी रहने वाली है। उन्होनें मैच से पहले कहा कि इंग्लैंड के अति आक्रामक रवैये ‘बैजबॉल’ से उन्हें फायदा हो सकता है और पांच मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में उन्हें काफी विकेट मिल सकते हैं।

IND vs ENG 1st Test : रजत पाटिदार टीम इंडिया में हुए शामिल, विराट कोहली के कमी को करेंगे पूरा

रजत पाटिदार का फर्स्ट क्लास करियर

रजत की बात करें तो पिछले साल दिसंबर में रजत ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपना वनडे डेब्यू किया था। रजत आईपीएल में बैंगलोर की तरफ से खेलते हैं। वो विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। हालांकि, फर्स्ट क्लास में उनका रिकॉड काफी शानदार है। पाटीदार ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 45.97 की औसत से 4000 रन बनाए हैं। रजत ने 12 शतक भी लगाए हैं। मध्य प्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। रजत ने 2021-22 सीजन में नौ पारियों में 82.25 की औसत से 658 रन बनाए थे। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे स्थान पर थे।

बीसीसीआई ने विराट कोहली को लेकर दी थी जानकारी

बता दें कि कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी थी। बीसीसीआई ने तब कहा था कि विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट खेलने से खुद को अलग कर लिया है। यानी कि वो पहले दो टेस्ट मुकाबले इंग्लैंड के खिलाफ वो नहीं खेलेंगे। हालांकि, इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने दी है कि विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है। उसके बावजूद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हुई थी। कुछ लोगों का कहना था कि वो ज्यादा ही क्रिकेट से छुट्टी ले रहे हैं। उसके बाद केविन पीटरसन ने कहा था कि अगर एक स्पोर्ट्समैन पर्सनल रीजन की वजह से अपना नाम वापस लेता है तो उसका सम्मान करो।

ये भी पढ़ें : Kevin Pieterson : Virat Kohli के बचाव में आए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, विराट हो रहे हैं आलोचनाओं का शिकार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular