Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 1st Test : हैदराबाद बन सकता है इंग्लैंड के...

IND vs ENG 1st Test : हैदराबाद बन सकता है इंग्लैंड के लिए काल ! भारत के लिए ये होगा चुनौती

IND vs ENG 1st Test : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। दोनों के बीच पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। भारतीय टीम यहां अपने दबदबे का भरपूर फायदा उठाना चाहेगी। वहीं, इंग्लैंड की टीम हैदराबाद में पहली बार कोई टेस्ट मैच खेलेगी। उसे अब तक यहां क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं मिला है। इंग्लैंड ने अपनी टीम में चार स्पिनरों और एक तेज गेंदबाज को शामिल किया है। जबकि भारतीय टीम दो स्पिनरों के साथ मैदान पर उतर सकती है।

IND vs ENG 1st Test

इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का एलान

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम ने भी अपनी प्लेइंग 11 का एलान कर दिया है। इस टीम में बेन स्टोक्स कप्तान बनाए गए हैं। उसके अलावा बेन फोक्स को विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में जॉनी बेयरस्टो बतौर बल्लेबाज खेलते हुए दिखाई देंगे। इंग्लैंड की प्लेइंग-11 कुछ इस प्रकार है : जैक क्रॉल, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड और जैक लीच।

आंकड़ो में भारत अनबिटेबल

आंकड़ों की बात करें तो इंग्लैंड की टीम भारतीय जमीन पर अब तक 64 टेस्ट मैच खेली है। उसमें भारत का दबदबा देखने को मिला है। भारतीय टीम ने उसमें से 22 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं, इंग्लैंड की टीम को सिर्फ 14 मैचों में जीत मिली है। इस सब के अलावा 28 टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटे हैं। हैदराबाद की इस पीच पर भारत पिछली बार 2018 में यहां टेस्ट खेला था। तब उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की थी। भारतीय टीम अब तक यहां एक भी मुकाबले में हार नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG Test Series : 25 जनवरी के शुरु होगा टेस्ट, यहां देखें पूरी जानकारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular