Saturday, July 27, 2024
HomeखेलKevin Pieterson : Virat Kohli के बचाव में आए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान,...

Kevin Pieterson : Virat Kohli के बचाव में आए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, विराट हो रहे हैं आलोचनाओं का शिकार

Kevin Pieterson | Virat Kohli : विराट कोहली निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं। कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी थी। बीसीसीआई ने तब कहा था कि विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट खेलने से खुद को अलग कर लिया है। यानी कि वो पहले दो टेस्ट मुकाबले इंग्लैंड के खिलाफ वो नहीं खेलेंगे। हालांकि, इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने दी है कि विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है। इस खबर के सामने आने के बाद कुछ लोग बार बार छुट्टी लेने को लेकर विराट कोहली की आलोचना कर रहे हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज केविन पीटरसन ने लोगों को समझाने की कोशिश की है।

फैसले का सम्मान करने को लेकर बीसीसीआई का बयान

दरअसल, केविन पीटरसन ने एक्स अकाउंट से एक पोस्ट में लिखा,” अगर एक स्पोर्ट्समैन पर्सनल रीजन की वजह से अपना नाम वापस लेता है तो उसका सम्मान करो।”  गौरतलब है कि बीसीसीआई ने भी अपनी विज्ञप्ति में इस बात का जिक्र किया था कि बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है। बोर्ड ने आगे कहा कि टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है।

केविन पीटरसन ने फैंस से सोशल मीडिया पर की अपील

बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की निजता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों पर अटकलें लगाने से बचें। चयन समिति जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट के नाम का एलान करेगी। बता दें कि कोहली और केविन पीटरसन काफी अच्छे दोस्त हैं. दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। पीटरसन अब क्रिकेट संन्यास ले चुके हैं और वह अक्सर कॉमेंट्री करते हुए नजर आते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), आवेश खान

ये भी पढ़ें : Virat Kohli के हमशक्ल ने अयोध्या में लूटी महफिल, लोगों ने घेरा  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular