Saturday, July 27, 2024
HomeखेलICC Test and ODI Team 2023 : आईसीसी की इस टीम में...

ICC Test and ODI Team 2023 : आईसीसी की इस टीम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का दबदबा, रोहित को मिली वनडे टीम का कप्तान

ICC Test and ODI Team 2023 : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट और वनडे टीम का एलान कर दिया है। टेस्ट टीम की कमान पैट कमिंस को सौंपी गई है। वहीं, वनडे टीम का कमान रोहित शर्मा को मिली है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया को विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान पैट कमिंस को वनडे टीम के प्लेइंग-11 में भी जगह नहीं मिली है। टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है जबकि वनडे में भारतीय खिलाड़ियों को जगह ज्यादा मिली है।

वनडे टीम में रोहित और गिल की ओपनिंग जोड़ी

बात करें भारतीय खिलाड़ियों की तो इस टीम में कप्तान रोहित के अलावा शुभमन गिल को ओपनिंग पेयर चुना गया है। इनके अलावा विराट कोहली पर मध्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, टीम इंडिया के तीन गेंदबाज प्लेइंग-11 में हैं जिसमें दो तेज गेंदबाज और एक स्पिन गेंदबाज मौजूद है। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाज के तौर पर वहीं कुलदीप यादव को फिरकी गेंदबाज के रुप में शामिल किया गया है।

टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा

हालांकि, टेस्ट टीम में भारत के केवल दो खिलाड़ी मौजूद है। दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन को इस टीम में जगह दी गई है। अश्विन पिछले साल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। उन्होंने चार मुकाबले में 25 विकेट लिए थे। गौरतलब है कि इस टीम में पाकिस्तान, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका का कोई खिलाड़ी नहीं है।

आईसीसी की टेस्ट टीम ऑफ द इयर 2023

उस्मान ख्वाजा, दिमुख करुणारत्ने, केन विलियम्सन, जो रूट, ट्रेविस हेड, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, मिचेल स्टार्क, स्टुअर्ट ब्रॉड।

आईसीसी की वनडे टीम ऑफ द इयर 2023

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ट्रेविस हेड, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन, मार्को यानसेन, एडम जाम्पा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी।

ये भी पढ़ें ; ICC World Test Championship : मार्क बुचर का सनसनीखेज बयान, बोले – WTC ने किया टेस्ट क्रिकेट को बर्बाद

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular