Saturday, July 27, 2024
Homeटेक्नोलॉजीAmazon Fire HD 10 : Amazon ने लॉन्च किया नया टैबलेट, जानें...

Amazon Fire HD 10 : Amazon ने लॉन्च किया नया टैबलेट, जानें फीचर्स

Amazon Fire HD 10 : ऐमजॉन ने अपनी फायर सीरीज लेटेस्ट टैबलेट को बेहद ही कम कीमत पर लॉन्च कर दिया है। इसका नाम Amazon Fire HD 10 रहने वाला है। इससे पहले 2021 सीरीज के तहत इसे पेश किया गया था। हालांकि, उसे और बेहतर फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के साथ नए अवतार में पेश किया गया है। इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसमें बड़ी डिस्प्ले के साथ साथ बैटरी बैकअप का भी खासा ध्यान रखा गया है। अगर आपको भी 15000 से कम कीमत पर एक किफायती टैबलेट की आवश्यकता है तो ये आर्टिकल आपके काम का है। आइए विस्तार से इसके बारे में जानते हैं।…

Amazon Fire HD 10 : Amazon ने लॉन्च किया नया टैबलेट
Amazon Fire HD 10

Amazon Fire HD 10 की कीमत और कलर ऑप्शन

कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 39.99 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 11,630 रुपये और 179.99 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 14,952 रुपये है। ये डिवाइस 3 कलर ऑप्शन ब्लैक, लिलाक और ओसियन में आते हैं।

Amazon Fire HD 10 (2023) के स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले अगर डिस्प्ले की बात करें तो इस अमेजन फायर एचडी 10 (2023) में 10.1 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है, जो उन यूजर्स को पसंद आएगा जो पढ़ने के लिए बड़े डिस्प्ले की चाह रखते हैं। इस डिवाइस में चारों तरफ बड़े बेजेल्स हैं, जो टैबलेट को पकड़ने में मदद करता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिलता है। बता दें कि पिछले मॉडल की तुलना में इसके 25% तेज परफॉर्मेंस मिलता है।

इस डिवाइस में 32GB और 64GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ 3GB रैम मिलता है।आप स्टोरेट को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरा की बात करें तो इस टैबलेट में 5MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा है। बैटरी की बात करें तो इस टैबलेट में 9W चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट के साथ लगभग चार घंटे चलने वाली बैटरी मिलता है।

ये भी पढ़ें : Amazon Prime Lite: अमेजन यूजर्स के लिए खुशखबरी ! प्राइम सर्विस की नई मेंबरशिप हुई लॉन्च

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular