Saturday, July 27, 2024
Homeटेक्नोलॉजीAmazon Prime Lite: अमेजन यूजर्स के लिए खुशखबरी ! प्राइम सर्विस की...

Amazon Prime Lite: अमेजन यूजर्स के लिए खुशखबरी ! प्राइम सर्विस की नई मेंबरशिप हुई लॉन्च

Amazon Prime Lite: अमेजन प्राइम को भारत मे काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। प्राइम यूजर्स के मनोरंजन के लिए कटिबद्ध है। बेहतर अनुभव के लिए अमेजन एप मे बदलाव करता रहता है और शानदार फीचर्स को पेश करता है। इसी कड़ी मे अमेजन ने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया सब्सक्रप्शन प्लान लाया है। दरअसल, अमेजन ने अपनी प्राइम सर्विस की नई मेंबरशिप लॉन्च की है। Amazon Prime Lite की टेस्टिंग लंबे समय से भारत में हो रही थी और अब कंपनी ने इसे लॉन्च कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12 Pro Amazon Sale Offer: शाओमी के इस फोन पर भारी डिस्काउंट, देखें डील

भारत मे अमेज़न प्राइम लाइट की शुरुआत

भारतीय युजर्स के लिए अमेज़न प्राइम लाइट काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। कीमत की बात करें तो भारत मे इसकी एक साल की कीमत 999 रुपये रखी गई है जो नियमित प्लान के तुलना मे काफी सस्ता है। बता दें कि अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन 1491 रुपये मे आती है जो एक साल के लिए मान्य होता है। हालांकि, इसकी कीमत बाद मे बढ़ने की भी आशंका है। मालूम हो कि अमेजन ने साल 2021 मे अपने अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन को महंगा कर दिया था। उससे पहले इसकी कीमत 999 रुपये ही हुआ करती थी। बाद मे इसे बढ़ाकर 1491 रुपये कर दिया गया था। सुविधाओं की बात करें तो इसके तहत ग्राहकों को कम कीमत में दो दिन की डिलीवरी, प्राइम वीडियो कंटेंट सर्विस मिलेगी।

Amazon introduces Prime Lite Membership in India
Amazon introduces Prime Lite Membership in India

क्या है दोनों के बीच अंतर ?

दोनो के बीच अंतर की बात करें तो Amazon Prime निश्चित रूप से बेहतर है। Amazon Prime में जहां एक दिन या ऑर्डर वाले दिन की डिलीवरी मिलती है, वहीं Amazon Prime Lite में दो दिन में डिलीवरी की सुविधा मिलेगी। Amazon Prime Lite में भी अमेजन प्राइम वीडियो देखने का अनलिमिटेड मौका मिलेगा,  हालांकि इसमें विज्ञापन देखने को मिलेंगे और क्वॉलिटी एचडी होगी। Amazon Prime Lite की मेंबरशिप को दो डिवाइस में इस्तेमाल किया जा सकेगा जिनमें एक फोन का होना जरूरी है। इसके अलावा अमेजन प्राइम लाइट में Amazon Prime Music का एक्सेस नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Amazon MTurk: अमेजन की इस साइट से आप घर बैठे बन सकते हैं मालामाल, आज ही करें अप्लाई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular