Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWTC Points Table : भारत से हार के बाद रैंकिंग में भी...

WTC Points Table : भारत से हार के बाद रैंकिंग में भी इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान, देखें सभी टीमों की रैंकिंग

WTC Points Table : बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की टीम को भारत के खिलाफ हार का तगड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। हाल ही में जारी डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में इंग्लिश टीम 8वें स्थान पर खिसक गई है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम इस रैंकिंग टेबल में टॉप पर बनी हुई है। कीवी टीम ने अपना जलवा कायम रखा है। भारतीय टीम इस रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बना हुआ है। गौरतलब है कि रांची टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी। 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने हुए भारतीय टीम ने अपने पांच विकेट गवां दिए लेकिन जीत दर्ज करने में कामयाब रहे।

iccpont

आठवें स्थान पर खिसका इंग्लैंड

इंग्लैंड की डब्ल्यूटीसी रैंकिंग की बात करें तो वो आठवें स्थान पर है। उसकी 9 मैचों में यह पांचवीं शिकस्‍त है। उसके प्‍वाइंट्स है 21 जबकि उसका प्रतिशत 21.87 है। इंग्‍लैंड का डब्‍ल्‍यूटीसी की इस साइकिल में टॉप-2 पर पहुंचना मुश्किल हो गया है। वहीं कीवी टीम की बात करें तो कीवी टीम ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में अब तक चार मैच खेले, जिसमें से तीन जीते। न्‍यूजीलैंड के 36 अंक हैं और उसके 75 प्रतिशत हैं। इसी के साथ उसनें शीर्ष स्थान पर बरकरार रखा है।

टीम इंडिया दूसरे स्थान पर बरकरार

जहां तक भारत की बात है तो भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बावजूद दूसरे स्‍थान पर बरकरार है। भारत के 62 अंक हैं और उसका प्रतिशत 64.58 है। मजेदार बात यह है कि टीम इंडिया ने 2023-25 साइकिल में 8वां मैच खेला, जिसमें पांचवीं जीत दर्ज की। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। चार मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से पहला टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने सभी मैच अपने नाम किए है। अब अगला औ अंतिम टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें ; IND vs ENG 4th Test : आतंकी पन्नू ने दी चौथे टेस्ट मैच को बाधित करने की धमकी, थाना में मामला दर्ज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular