Saturday, July 27, 2024
HomeखेलRohit Sharma : युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं कप्तान रोहित,...

Rohit Sharma : युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं कप्तान रोहित, रांची टेस्ट जीतने के बाद बोले कप्तान

Rohit Sharma : सीरीज में अज्ञेय बढ़त बनाने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश दिखायी दिए। पांच मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में जीत के बाद उन्होनें युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी बात की और उनकी जमकर प्रशंसा की। गौरतलब है कि रांची टेस्ट में 192 के जवाब में भारतीय टीम ने खेल के चौथे दिन जीत करने में सफल रही। एक समय में भारतीय टीम काफी मुश्किल में लग रही थी लेकिन गिल और जुरैल की शानदार बल्लेबाजी से भारतीय टीम को जीत के करीब पहुंचाया। शानदार पारी के लिए मैच के डेब्यूडेंट खिलाड़ी ध्रुव जुरैल को प्लेयर ऑफ द मैच भी दिया गया।

Rohit Sharma : युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं कप्तान रोहित, रांची टेस्ट जीतने के बाद बोले कप्तान

रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ की

रांची टेस्ट जीतने के बाद कप्तान ने युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। खासकर रोहित ने ध्रुव जुरैल की पारी की काफी ज्यादा सराहना की। उन्होंने कहा, “यह एक काफी कठिन सीरीज रही और इसमें कोई शक नहीं है। हालांकि, चार टेस्ट मैचों के खत्म होने पर सीरीज को अपने नाम करके अच्छा लग रहा है। ड्रेसिंग रूम में मुझे हर किसी पर गर्व है। हमारे सामने कई तरह से चैलेंज आए, लेकिन हमने काफी अच्छे से हर चैलेंज का जवाब दिया।”

युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बातचीत करते हुए रोहित ने कहा, “युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन मुझे यह साफतौर पर बता रहा है कि वह यहां तक पहुंचना चाहते थे। उन्होंने अतीत में काफी मेहनत की, घरेलू क्रिकेट में आकर अच्छा प्रदर्शन किया। यहां पर आकर अच्छा प्रदर्शन करना एक बड़ा चैलेंज था, लेकिन जब मैं उनको देखता हूं और उनसे बात करते हुए, जो जवाब मुझे मिलते हैं वो काफी हौसला बढ़ाने वाले होते हैं।”

5 विकेट से भारतीय टीम को मिली जीत

बता दें कि भारत ने इंग्लैंड की टीम को 5 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है। बैजबॉल के घमंड को तोड़ते हुए रोहित शर्मा की युवा सेना ने ये बता दिया है कि भारत को उसकी धरती पर हराना लगभग नामुमकिन है। हालांकि, भारत के बल्लेबाजों के लिए ये जीत आसान नहीं थी। इसके लिए भारतीय टीम को काफी मेहनत करनी पड़ी है। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम ये मैच अपने हाथों से गवां देगी लेकिन भारत के दो बल्लेबाजों ने अंत तक इस मैच में अपनी पकड़ बनाकर रखा और मैच को जीत दिया।

ये भी पढ़ें : Team India | IND vs ENG Test : टीम इंडिया के प्लेइंग-11 में हो सकता है बदलाव, केएल राहुल लेंगे इस खिलाड़ी की जगह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular