Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG : 12 साल के सूखे को खत्म नहीं कर...

IND vs ENG : 12 साल के सूखे को खत्म नहीं कर पाई इंग्लिश टीम, बैजबॉल पूरी तरह से धराशायी

IND vs ENG : भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर विपक्षी टीम के उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। लगातार टेस्ट सीरीज जीतकर भारत आई इंग्लैंड की दाल नहीं गली और यहां उसे हार का सामना करना पड़ा। रांची में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की। उसने इंग्लिश टीमों के गेंदबाजों को काफी संघर्ष कराया और अंत में टीम को सीरीज में आगे ला खड़ा कर दिया।

IND vs ENG : 12 साल के सूखे को खत्म नहीं कर पाई इंग्लिश टीम, बैजबॉल पूरी तरह से धराशायी

12 साल के सूखे को खत्म नहीं कर पायी इंग्लिश टीम

बता दें कि पिछले 12 सालों में इंग्लैंड की टीम भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जी पायी है। 192 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 61 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया और इंग्‍लैंड के 12 साल के सीरीज जीतने की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांचवां व अंतिम टेस्‍ट सीरीज के लिहाज से औपचारिक भर रह गया है, जो 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। याद दिला दें कि इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 145 बनाए थे। लीड को मिलाकर ये चेज 192 रन का हो गया था।

ध्रुव जुरेल और गिल ने भारतीय टीम को दिलायी जीत

भारतीय टीम को चौथे दिन 192 रन बनाने थे। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत काफी शानदार अंदाज में की। हालांकि, रोहित और यशस्वी के आउट होते ही भारतीय टीम डगमगा सी गई थी। लगातार विकेट गिर रहे थे। उसके बाद दो बल्लेबाज गिल और जुरेल ने मोर्चा संभाला और जीत में अहम योगदान दिया। दोनों ने मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को जीत दिलाई। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 120 पर 5 विकेट गंवा दिए थे। यहां से गिल और जुरेल ने 72* (136 गेंद) रनों का साझेदारी कर भारत को जीत दर्ज कराई। गिल ने 52* और जुरेल ने 39* रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का एलान, एक खतरनाक गेंदबाज की हुए एंट्री

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular