Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 4th Test : रांची में भारत को मिली जीत,...

IND vs ENG 4th Test : रांची में भारत को मिली जीत, 5 विकेट से इंग्लैंड को हराया

IND vs ENG 4th Test : रांची टेस्ट में भारतीय टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। उसने इंग्लैंड की टीम को 5 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है। बैजबॉल के घमंड को तोड़ते हुए रोहित शर्मा की युवा सेना ने ये बता दिया है कि भारत को उसकी धरती पर हराना लगभग नामुमकिन है। हालांकि, भारत के बल्लेबाजों के लिए ये जीत आसान नहीं थी। इसके लिए भारतीय टीम को काफी मेहनत करनी पड़ी है। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम ये मैच अपने हाथों से गवां देगी लेकिन भारत के दो बल्लेबाजों ने अंत तक इस मैच में अपनी पकड़ बनाकर रखा और मैच को जीत दिया।

IND vs ENG 4th Test : रांची में भारत को मिली जीत, 5 विकेट से इंग्लैंड को हराया

भारतीय टीम की शुरुआत बेहद दमदार

भारत ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत काफी शानदार अंदाज में की। भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाज  रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने 55 रनों की पारी खेली जबकि यशस्वी जायसवाल 37 रन बनाए। दोनों के आउट होने के बाद भारत की पारी थोड़ी डगमगा गई। भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जल्दी-जल्दी पवैलियन का रूख कर गए। लेकिन शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने बेन स्टोक्स की टीम को फिर कोई मौका नहीं दिया और टीम इंडिया को जीतकर पवेलियन लौटे।

अश्विन के गेंदबाजी के आगे फेल हो गया बैजबॉल

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी में महज 145 रन ही बना पाए थे। भारत के गेंदबाजों ने काफी कमाल की गेंदबाजी की। स्पिनर आर अश्विन ने पांच विकेट झटके। उस मैच में कुलदीप यादव भी काफी प्रभावी दिखे थे जहां उन्होनें भी चार विकेट लिए थे। इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। शोएब बशीर ने भारत के 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा जो रूट और टॉम हॉर्टली ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG 4th Test : इंग्लैंड टीम के संकटमोचन बनें जो रुट, पहले दिन जड़ दिया शतक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular