Saturday, July 27, 2024
HomeIPLCSK vs KKR Highlights: नहीं चल पाया धोनी का जादू, केकेआर से...

CSK vs KKR Highlights: नहीं चल पाया धोनी का जादू, केकेआर से मिली करारी हार

CSK vs KKR Highlights: आईपीएल 2023 के 61वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही कोलकाता के पास 13 मैच में 12 अंक हो गए हैं और यह टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 144 रन बनाए थे। इसके जवाब में कोलकाता की टीम ने 18.3 ओवर में चार विकेट खोकर 147 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें: Raina on Dhoni Retirement: रिटायरमेंट को लेकर रैना से क्या बोले धोनी ? ये है ‘कैप्टन कूल’ का प्लान

Match No. 61 
Match Betweeen CSK vs KKR
Date Sunday, 14 May 2023
Won KKR, 6 Wickets
Venue MA Chidambaram Stadium
Toss CSK

पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की टीम

टॉस जीतकर चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी चुनी। बैटिंग करने आए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। हालांकि ऋतुराज ज्यादा देर तक विकेट पर ठहर नहीं सके और 17 रन बनाकर चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हो गए। कॉन्वे ने एक छोर से पारी को संभाल कर रखा और रहाणे के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी निभाई। दोनों की पारी के बदौलत चेन्नई ने पॉवरप्ले में एक विकेट खोकर 52 रन बनाए। कॉन्वे भी 30 रन बनाकर आउट हो गए।

IPL 2023, CSK vs KKR
IPL 2023, CSK vs KKR

इसके बाद सीएसके के एक ही ओवर में दो विकेट गिर गए। सुनील नरेन ने एक ही ओवर में अंबाती रायुडू (चार रन) और मोईन अली (एक रन) को चलता किया। इसके बाद शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा ने चेन्नई की पारी को संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। इस तरह चेन्नई ने छह विकेट खोकर 144 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: IPL 2023, Ajinkya Rahane: WTC फ़ाइनल में मिली जगह, इसके लिए MS Dhoni को दिया श्रेय

लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम

जवाब में कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने आए रहमनुल्लाह गुरबाज पहले ही ओवर में एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दीपक चाहर ने काफी शानदार गेंदबाजी की और अपने दूसरे ओवर में वेकटेश अय्यर को आउट किया। वेकटेश नौ रन के स्कोर पर शिकार हुए। वहीं, चाहर के तीसरे ओवर में जेसन रॉय भी 12 रन बनाकर आउट हो गए। कोलकाता के तीन विकेट 33 रन पर गिर गए थे। इसके बाद नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने पारी संभाली और दोनों ने तेजी से रन बनाए। रिंकू सिंह और नीतीश राणा ने चौथे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की।

CSK vs KKR, IPL 2023
CSK vs KKR, IPL 2023
रिंकू ने 43 गेंद में 54 रन बनाए। रिंकू लय में दिख रहे थे लेकिन 18वें ओवर में मोईन अली के सटीक थ्रो से आउट हो गए। अंत में नीतीश राणा ने आंद्रे रसेल के साथ मिलकर कोलकाता को जीत दिलाई। वह 44 गेंद पर 57 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई के लिए दीपक चाहर के अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले सका। दीपक ने पावरप्ले में ही तीन विकेट लिए थे। इसके बाद कोलकाता का सिर्फ एक विकेट रन आउट के जरिए गिरा।

अंक तालिका में कहां खड़ी है टीम

इस जीत के साथ ही कोलकाता के पास 13 मैच में 12 अंक हो गए हैं और यह टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। वहीं, हार के बावजूद चेन्नई की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई को अपना आखिरी मैच जीतना होगा या किस्मत के सहारे की जरूरत होगी।

Screenshot 2023 05 15 124036

यह भी पढ़ें:

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular