Saturday, July 27, 2024
HomeIPLIPL 2024: इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर फूटा सुनिल गावस्कर गुस्सा, बोले- 'सैलरी...

IPL 2024: इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर फूटा सुनिल गावस्कर गुस्सा, बोले- ‘सैलरी काट दी जाए…’

IPL 2024: पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी स्वदेश लौट रहे हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि सीरीज के लिए चुने गए खिलाड़ी जो आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं। वह वापस लौट आएंगे। इसी की वजह से जोस बटलर, फिल शॉल्ट जैसे तमाम खिलाड़ी इंग्लैंड की ओर लौट रहे हैं। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ये टूर्नामेंट एक जून से शुरू हो रहा है। इससे ठीक पहले इंग्लैंड, पाकिस्तान के साथ मैच खेलने वाले हैं।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर सुनिल गावस्कर का फूटा गुस्सा

इसी बीच भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनिल गावस्कर ने उन खिलाड़ियों का वेतन काटने को कहा है। गावस्कर ने लिखा, मैं उन खिलाड़ियों में हूं जो किसी अन्य चीज की तुलना में देश को प्राथमिकता देता है, लेकिन पूरे सीजन के लिए फ्रेंचाइजी को आश्वासन देने के बाद अगर वे वापस लौट रहे हैं तो इससे फ्रेंचाइजी का आत्मविश्वास गिरता है। फ्रेंचाइजी को ना सिर्फ ऐसा करने वाले खिलाड़ियों का वेतन काटना चाहिए, बल्कि उनके बोर्ड को भी हिस्सा नहीं देना चाहिए जो क्रिकेट बोर्ड को 10 प्रतिशत हर खिलाड़ी के लिए कमिशन फीस के तौर पर दिया जाता है।

उन्होंने कहा, अगर बोर्ड अपनी प्रतिबद्धता को पूरा नहीं कर पाता तो उस पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। बोर्ड को 10 प्रतिशत कमिशन सिर्फ आईपीएल में ही दिया जाता है और कहीं नहीं। क्या बीसीसीआई की इसके लिए कभी सराहना की गई? कभी भी नहीं।

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड खेलेगी मैच

बता दें कि इंग्लैंड को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला मुकाबला 22 मई को हेडिंग में खेला जाएगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि सीरीज के लिए चुने गए खिलाड़ी जो आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं। वह वापस लौट आएंगे। इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले के बाद आईपीएल के कई टीमों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। राजस्थान, केकेआर जैसी कई टीमों को इससे काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: Sunil Gavaskar ने BCCI को दी अहम सलाह, रणजी में भी खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने की अपील की

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular