Saturday, July 27, 2024
HomeखेलT20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने अपनी टीम का किया एलान, शांतो...

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने अपनी टीम का किया एलान, शांतो को बनाया कप्तान

T20 World Cup 2024 के लिए BCB यानी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी ने बांग्लादेश टीम की 15 सदस्यीय स्क्वाड का एलान कर दिया है। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका समेत लगभग सभी देशों ने अपनी टीम का एलान पहले ही कर चुकी हैं। अब जाकर बांग्लादेश की बोर्ड ने भी टीम का एलान किया है। बांग्लादेश की टीम का कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को बनाया गया, जबकि शाकिब अल हसन की वापसी हुई है।

वर्ल्ड कप की इस टीम में लेफ्ट ऑर्म शोरीफुल इस्लाम को टीम में जगह मिली है। जबकि आफिफ हुसैन और हसन महमूद को इस मेगा इवेंट के लिए रिजर्व प्लेयर्स के तौर पर रखा गया है। टीम में बल्लेबाज लिटन दास को भी जगह मिली है जो इस साल सीमित ओवर के प्रारूप में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2024 के लिए बांग्लादेश का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तस्कीन अहमद (उपकप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह रियाद, जेकर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब.

ट्रैवेलिंग रिजर्व– अफीफ हुसैन, हसन महमूद।

बांग्लादेश का पहला मुकाबला 7 जून को

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश की टीम ग्रुप-डी का हिस्सा है। बांग्लादेश के अलावा ग्रुप-डी में साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नीदरलैंड्स और नेपाल की टीम मौजूद है। बांग्लादेश का टी20 विश्व कप 2024 में पहला मुकाबला श्रीलंका के साथ 7 जून को होना है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: PCB चीफ ने की बड़ी घोषणा, खिताब जीतने पर 100,000 डॉलर का पुरस्कार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular