Saturday, July 27, 2024
HomeखेलSunil Gavaskar ने BCCI को दी अहम सलाह, रणजी में भी खिलाड़ियों...

Sunil Gavaskar ने BCCI को दी अहम सलाह, रणजी में भी खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने की अपील की

Sunil Gavaskar to BCCI : हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई जहां भारत ने उस सीरीज को 4-1 से जीत लिया। ये एक बड़ी जीत थी जिसके बाद बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों के लिए प्रोत्साहन राशी दी गई। साथ ही बीसीसीआई ने टेस्ट खिलाड़ियों के लिए राशी भी बढ़ायी है। इसी को देखते हुए रणजी में भी ऐसा करने की मांग उठ रही है। सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाले क्रिकेटरों की फीस तीन गुना करने की कोशिश करनी चाहिए।

Sunil Gavaskar ने BCCI को दी अहम सलाह

चैम्प्स फाउंडेशन के कार्यक्रम में बोले सुनिल गावस्कर

चैम्प्स फाउंडेशन के कार्यक्रम में बोलते हुए गावस्कर ने कहा, बीसीसीआई द्वारा खेलने वालों को पुरस्कृत करना एक अद्भुत बात है, लेकिन मैं बीसीसीआई से यह भी अनुरोध करूंगा कि वह यह सुनिश्चित करे कि टेस्ट टीम, जो कि रणजी ट्रॉफी है, के फीडर का भी ध्यान रखा जाए। गावस्कर ने आगे कहा, अगर रणजी ट्रॉफी की फीस दोगुनी या तिगुनी की जा सकती है तो निश्चित रूप से बहुत अधिक लोग रणजी ट्रॉफी खेलेंगे और रणजी ट्रॉफी से बहुत कम लोग बाहर होंगे, क्योंकि अगर रणजी ट्रॉफी मैच खेलने की फीस एक अच्छी फीस है, विभिन्न कारणों से कम लोग बाहर निकलेंगे।

पुरस्कार राशि बढ़ाने को लेकर बोले गावस्कर

गौरतलब है कि पिछले साल बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी विजेताओं के लिए पुरस्कार राशि बढ़ाकर 5 करोड़ रुपये कर दी थी। हालांकि, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) की घोषणा के बाद मुंबई को अतिरिक्त 5 करोड़ रुपये मिलेंगे। बता दें कि हाल ही में रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल खेला गया था जहां मुंबई ने 42वीं रिकार्ड जीत दर्ज की थी। फाइनल में मुंबई की टीम ने विदर्भ की टीम को एक बड़ी हार थमाई थी। वहीं, अब आईपीएल की शुरुआत होने वाली है जहां 22 मार्च से इस लीग का आगाज होने वाला है।

ये भी पढ़ें : Sunil Grover : कपिल शर्मा संग अपने झगड़े को लेकर सुनील ने किया बड़ा खुलासा, बोलें- ‘हमारा झगड़ा पब्लिसिटी स्टंट था’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular