Saturday, July 27, 2024
HomeIPLSRH vs RR Highlights: सांस रोक देने वाले मैच में हैदराबाद की...

SRH vs RR Highlights: सांस रोक देने वाले मैच में हैदराबाद की जीत, भुवनेश्वर कुमार ने पलटा मैच

SRH vs RR Highlights: गुरुवार को आईपीएल 2024 के 50वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 1 रन से मात दी। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 200 रन बना सकी। इस मैच के बाद राजस्थान की 10 मैचों में यह दूसरी हार है और वह 16 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद है। दूसरी ओर, हैदराबाद की टीम 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष चार में पहुंच गई है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पांचवें स्थान पर खिसक गई है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने नीतीश रेड्डी के नाबाद 76 रन और ट्रेविस हेड के 58 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में तीन विकेट पर 201 रन बनाए थे। अभिषेक 12 रन बनाकर आउट हुए। अगले ओवर में अनमोलप्रीत सिंह भी सस्ते में चलते बनें। हैदराबाद की बल्लेबाजी पावरप्ले में धीमी पड़ गई। पावरप्ले में हैदराबाद की टीम दो विकेट पर 37 रन ही बना सकी थी। हालांकि, हेड ने नीतीश रेड्डी के साथ मिलकर पारी को गति दी और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़कर हैदराबाद को संभाला। हैदराबाद ने पहले 10 ओवर में 75 रन बनाए थे, लेकिन हेड, नीतीश और क्लासेन की विस्फोटक पारी से हैदराबाद ने अगली 60 गेंदों पर 126 रन बटोरे और सिर्फ एक ही विकेट गंवाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। भुवनेश्वर कुमार ने शुरुआती झटके दिए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने राजस्थान की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी कर डाली। यशस्वी और रियान के आउट होने के बाद राजस्थान ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और शिमरॉन हेत्मायर और ध्रुव जुरेल सस्ते में पवेलियन लौट गए। आखिरी ओवर में राजस्थान को 13 रन बनाने थे और क्रीज पर रोवमैन पोवेल के साथ रविचंद्रन अश्विन मौजूद थे। हालांकि, वो 12 रन ही बना पाए और इस तरह से 1 रन से हैदराबाद ने ये मुकाबला जीत लिया।

ये भी पढ़ें: RR vs MI: मुंबई के खिलाफ गरजा यशस्वी जायसवाल का बल्ला, ठोका शानदार शतक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular