Saturday, July 27, 2024
HomeIPLT20 World Cup 2024: Rinku और KL Rahul का क्यों नहीं हुआ...

T20 World Cup 2024: Rinku और KL Rahul का क्यों नहीं हुआ चयन, अजीत अगरकर ने बताया

T20 World Cup 2024: आगामी टी20 विश्व कप के लिए लगभग सभी टीमों की घोषणा हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भी भारतीय टीम की घोषणा कर दिया है। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों के टीम में नहीं होने से काफी बवाल देखने को मिला। सोशल मीडिया पर चयनकर्ताओं की जमकर आलोचना भी हुई। इसी बीच चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी सवालों का जवाब दिया है। गौरतलब है कि रिंकू सिंह और केएल राहुल को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा थी।

केएल राहुल और रिंकू सिंह को टीम में नहीं शामिल करने के पीछे का कारण

केएल राहुल पर बोलते हुए अजीत अगकरकर ने कहा, हमें मिडिल ऑर्डर में एक खिलाड़ी की जरूरत थी। केएल टॉप पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। संजू ने अच्छा प्रदर्शन किया है और यहां तक ​​कि ऋषभ पंत भी नंबर- 5 में बल्लेबाजी कर रहे हैं। यह इस बारे में नहीं है कि कौन बेहतर है और कौन नहीं, लेकिन पंत और संजू ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करने में अधिक समय बिताया है।

रिंकू सिंह का चयन न होने पर मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा, रिंकू सिंह ने कुछ गलत नहीं किया है। रिंकू को ड्रॉप करना सबसे मुश्किल फैसला था। उनकी कोई गलती नहीं है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। रोहित को टीम में कुछ कलाई के स्पिनर चाहिए थे। अक्षर जो एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं, हमने सोचा कि वह उपयोगी हो सकते हैं। यह हमारे लिए टीम चुनना कठिन था।

टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारत का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्‍तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज।

रिजर्व – शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular