Saturday, July 27, 2024
HomeखेलNZ vs SA Test : न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका के...

NZ vs SA Test : न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार जीता सीरीज

NZ vs SA Test : केन विलियमसन ने अपने दमदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हेमिल्टन टेस्ट में जीत दिला दी। दक्षिण अफ्रीका ने यहां न्यूजीलैंड को 267 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे न्यूजीलैंड ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 117 रन पर 3 विेकेट गंवा दिए थे। लेकिन यहां से केन विलियमसन ने विल यंग के साथ नाबाद 152 रन की साझेदारी कर कीवी टीम को जीत दिलाई। केन विलियमसन ने 133 रन की नाबाद पारी खेली।

NZ vs SA Test : न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार जीता सीरीज

केन विलियमसन बनें सबसे कम पारी में 32 टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज

केन विलियमसन की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारी में 32 शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ा है। स्मिथ ने 174वीं पारी में 32वां शतक ठोका था। रिकी पोंटिंग 176 जबकि सचिन तेंदुलकर 179 पारियों में 32वें टेस्ट शतक तक पहुंचे थे। इसके साथ ही एक्टिव खिलाड़ी में सबसे ज्यादा शतक ठोकने के मामले में उन्होंने स्मिथ की बराबरी कर ली है।

विलियमसन की शतकीय पारी के बदौलत न्यूजीलैंड ने जीता मैच

मैच की बात करें तो हैमिल्टन में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका (NZ vs SA) के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। सेडॉन पार्क में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई प्रोटियाज़ टीम ने 242 पारियों में ऑलआउट हो गई। जवाब में कीवी टीम ने 211 रन बनाए। फिर मेहमान टीम ने दूसरी पारी में 235 रन बनाए और 269 रन का टारगेट सेट किया। न्यूजीलैंड टीम (NZ vs SA) ने इस लक्ष्य को 77.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG test : रोहित शर्मा का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल, देखें यहां वीडियो

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular