Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWTC Points Table : न्यूजीलैंड ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किलें, प्वाइंट्स...

WTC Points Table : न्यूजीलैंड ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किलें, प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर काबिज

WTC Points Table : न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को टेस्ट में हराकर इतिहास रच दिया है। दरअसल, न्यूजीलैंड ने पहली बार किसी टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका का हराया है। इसी के साथ कीवी टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल पर नंबर एक पर अपना स्थान बरकरार रखा है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे नंबर पर काबिज है। वहीं, टीम इंडिया इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। फिलहाल भारतीय टीम  इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। अगर ये सीरीज भारतीय टीम जीतने में कामयाब रहती है तो भारत जरुर ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ सकता है।

WTC Points Table

भारतीय टीम फिलहाल तीसरे नंबर पर काबिज

टीम इंडिया के स्थान की बात करें तो भारतीय टीम डब्‍ल्‍यूटीसी प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर काबिज है। भारत ने अब तक 6 मैच खेले, जिसमें तीन जीत, दो हार और एक ड्रॉ नतीजा शामिल है। भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम टेस्‍ट जीतने के बाद दूसरा स्‍थान हासिल किया था। हालांकि, दूसरे और तीसरे टेस्‍ट के बीच बड़ा अंतर पड़ गया। वहीं, न्यूजीलैंड की बात करें तो न्‍यूजीलैंड ने इसका भरपूर फायदा उठाया और चौथे स्‍थान से आगे बढ़कर शीर्ष स्‍थान हासिल किया। कीवी टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को डब्‍ल्‍यूटीसी प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान से हटाया।

पहली बार कीवी टीम के हाथ लगी सीरीज

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने 2-0 से सीरीज जीत लिया है। साउथ अफ्रीकी टीम एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है। केन विलियमसन के शानदार शतकीय पारी से न्यूजीलैंड ने ये कारनाम कर पाया है। मैच की बात करें तो ये मैच सेडॉन पार्क में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई प्रोटियाज़ टीम ने 242 पारियों में ऑलआउट हो गई। जवाब में कीवी टीम ने 211 रन बनाए। फिर मेहमान टीम ने दूसरी पारी में 235 रन बनाए और 269 रन का टारगेट सेट किया। न्यूजीलैंड टीम (NZ vs SA) ने इस लक्ष्य को 77.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG 3rd Test : पहले दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 326/5, रोहित और जडेजा का शतक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular