Saturday, July 27, 2024
HomeखेलVirat vs Gambhir: "नवीन उल हक सही थे...", कोहली संग विवाद के...

Virat vs Gambhir: “नवीन उल हक सही थे…”, कोहली संग विवाद के बाद बोले गौतम गंभीर

इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन काफी शानदार और रोमांचक रहा। आखिरी सप्ताह तक सभी टीम मुकाबले मे जीवित थी। अंत में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंची और धोनी की अगुवाई में सीएसके की टीम ट्राफी अपने नाम कर मुंबई के पांच बार के खिताब की बराबरी की। हालांकि, लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम रायल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच मे एक विवाद सामने आया था जहां विराट कोहली और गौतम गंभीर आपस मे भिड़ गए थे। पहले विराट और अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन उल हक के बीच कहासुनी हुई। बाद में लखनऊ के मेंटार गौतम गंभीर भी लड़ाई का हिस्सा बने। अब गौतम ने इसपर खुलकर बातें की है।

गौतम गंभीर ने खुलकर की बात

दरअसल, गौतम गंभीर ने इस बहस के बारे में एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मैच के दौरान उन्होंने महसूस किया कि नवीन उल हक ने कोई गलती नहीं की है। इसी वजह से वह विराट कोहली से भिड़ गए। लखनऊ के मेंटर ने कहा, “कई लोगों ने उन पर टीआरपी के लिए इंटरव्यू देने के आरोप लगाए, लेकिन इन चीजों को बार-बार याद करने की जरूरत नहीं है। यह सिर्फ दो खिलाड़ियों के बीच हुई बहस थी। अगर यह बाहर हुआ होता, तो आप इसे एक कहते लड़ाई, यह सिर्फ दो व्यक्ति थे जो अपनी टीम के लिए यह मैच जीतना चाहते थे।“

गंभीर ने आगे कहा “अगर मुझे लगता है कि नवीन उल हक ने कुछ गलत नहीं किया है तो यह मेरी जिम्मेदारी थी कि मैं उनके साथ खड़ा रहूं। अगर मेरी टीम का साथी गलत है, तो मैं उसके साथ कभी नहीं खड़ा होऊंगा।” महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के साथ अपने रिश्ते पर गंभीर ने कहा “एमएस धोनी और विराट कोहली के साथ मेरा रिश्ता एक समान है। विराट या धोनी से मेरी लड़ाई व्यक्तिगत नहीं है; यह सिर्फ मैच के बारे में है। वे भी जीतना चाहते हैं और मैं भी जीतना चाहता हूं। इसे मैदान में रहना चाहिए। मैं हर उस खिलाड़ी का सम्मान करता हूं, जिसके साथ मैं खेला और जो भारत के लिए खेला।”

एमएस धोनी के बारे मे भी बात की

गौरतलब है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र (2021-23) के फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारत एकलौती टीम है जो दो बार फाइनल में पहुंची लेकिन दोनों बार भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद भारत के पूर्व खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के प्रदर्शन पर निराशा जाहिर की। इसी कड़ी में गौतम गंभीर ने भी अपनी बात रखी है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular