Saturday, July 27, 2024
HomeIPLMI vs KKR Highlights: प्लेऑफ से बाहर हुई हार्दिक पांड्या की टीम,...

MI vs KKR Highlights: प्लेऑफ से बाहर हुई हार्दिक पांड्या की टीम, केकेआर ने 12 साल बाद वानखेड़े में जीता

MI vs KKR Highlights: आईपीएल 2024 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस को अपने घर में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12 साल बाद वानखेड़े में मुंबई इंडियंस को धूल चटाई। एक समय 60 रन के अंदर कोलकाता के 5 विकेट गिर गए थे। फिर वहां से मैच ऐसा पलटा कि कोलकाता नाइटराइडर्स 24 रन से मैच जीत गई। केकेआर ने मुंबई के सामने 170 रन का टारगेट रखा था। इसके जवाब में उन्होंने एमआई को 145 रन पर ऑल आउट कर दिया। 11 मैचों में मुंबई की यह आठवीं हार है। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की टीम लगभग प्लेऑफ से बाहर हो गई है। वहीं, केकेआर की टीम की इस सीजन में 10 मैचों में यह 7वीं जीत है और उसके अब 14 अंक हो गए हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने 10 विकेट खोकर 169 रन बनाए हैं। टीम की शुरुआत ही खराब रही थी। एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। फिल साल्ट और सुनील नरेन अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए थे। हालांकि इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने मनीष पांडे के साथ मिलकर बेहतरीन खेल दिखाया। टीम के लिए मनीष पांडे और वेंकटेश अय्यर के बीच 62 गेंदों में 83 रनों की दमदार साझेदारी हुई थी।

वेंकटेश ने 52 गेंदों में 3 छक्के और 6 चौकों की मदद से 70 रन बनाए हैं। वहीं मनीष पांडे ने 31 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। इसके अलावा फिल साल्ट 5, सुनील नारायण 8, अंगकृष रघुवंशी 13, श्रेयस अय्यर 6, रिंकू सिंह 9, आंद्रे रसेल 7, रमनदीप सिंह 2, मिचेल स्टार्क 0 और वैभव अरोड़ बिना खाता खोले नाबाद रहे हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए एमआई की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के बल्लेबाज भी बेबस नजर आए। एक बार फिर से रोहित शर्मा और ईशान किशन टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके। टीम के 71 रन के स्कोर पर 6 विकेट गिर चुके थे। रोहित शर्मा, ईशान किशन, तिलक वर्मा और हार्दिक पांड्या कुछ नहीं कर पाए और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव एक तरफ जरूर क्रीज पर टिके थे, लेकिन वह भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं रह सके और 56 रन के निजी स्कोर पर चलते बने।

उनके अलावा टिम डेविड ने 24 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे। केकेआर के लिए इस मुकाबले में मिचेल स्टार्क ने कमाल की गेंदबाजी की। स्टार्क ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 3.5 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा मुंबई के खिलाफ इस मैच में आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने भी दो-दो विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: LSG vs MI Highlights: प्लेऑफ से बाहर हुई मुंबई, रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular