Saturday, July 27, 2024
HomeIPLLSG vs MI Highlights: प्लेऑफ से बाहर हुई मुंबई, रोमांचक मुकाबले में...

LSG vs MI Highlights: प्लेऑफ से बाहर हुई मुंबई, रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराया

LSG vs MI Highlights: आईपीएल 2024 के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया।  पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 144 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ ने 19.2 ओवर में छह विकेट खोकर 145 रन बनाए और चार विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही लखनऊ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, मुंबई प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। गौरतलब है कि लखनऊ ने छठी जीत दर्ज की, जबकि मुंबई को सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। मुंबई का टॉप ऑर्डर बुरी तरह नाकाम रहा और पहले छह ओवर में चार विकेट 28 रन पर गिर गए।  मुंबई के लिए सबसे बड़ी पारी नेहाल वढेरा (46) ने खेली। उनके अलावा ईशान किशन (32) रन बनाए। रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने निराश किया। हार्दिक को डक का शिकार होना पड़ा। हालांकि, नेहाल और ईशान के बीच पांचवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी हुई। टिम डेविड ने 18 गेंद में 35 रन बनाए, जिसमें आखिरी ओवर में बनाए गए 17 रन शामिल थे। यह इस सीजन में पावरप्ले में दूसरा न्यूनतम स्कोर है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम भी खराब शुरुआत की। टीम के लिए मार्कस स्टोइनिस ने 45 गेंदों में 2 छक्के और 7 चौकों की मदद से 62 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान केएल राहुल ने 22 गेंदों में 28 रनों की दूसरी सबसे बड़ी पारी खेली है। हालांकि लखनऊ की शुरुआत भी खराब रही थी। इम्पैक्ट प्लेयर के रुप में टीम में शामिल अर्शिन कुलकर्णी को पहले ही गेंद पर पवेलियन जाना पड़ा। लखनऊ के लिए राहुल 28, स्टोइनिस 62, दीपक हुडा 18, निकोलस पूरन ने नाबाद 14 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एश्टन टर्नर 5, आयुष बदोनी 6 और क्रुणाल पांड्या ने 1 रनों की नाबाद पारी खेली।

ये भी पढ़ें: KKR vs PBKS Pitch Report, Probable Playing 11, IPL 2024

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular