Saturday, July 27, 2024
HomeIPLभारत के T20 World Cup 2024 स्क्वॉड में कमी? सुनिल गावस्कर ने...

भारत के T20 World Cup 2024 स्क्वॉड में कमी? सुनिल गावस्कर ने उठाए सवाल

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। बीसीसीआई और सेलेक्शन कमेटी ने अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया है। ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में टीम में चयन किया गया है। वहीं, शिवम दूबे फिनिशर की भूमिका निभाने वाले हैं। गेंदबाजी में अर्शदीप, बुमहार और सिराज के अलावा अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है। इसी कड़ी में भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनिल गावस्कर ने एक तेज गेंदबाज के नाम मिसिंग होने की बात कही है।

टी नटराजन को लेकर बोले सुनिल गावस्कर

दरअसल, इंडिया टुडे से बातचीत करते सुनिल गावस्कर ने कहा कि, टी20 विश्व कप के लिए भारत की स्क्वाड में मैं सोच रहा था कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को मौका मिल सकता है। वह बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। इसलिए, मैंने सोचा कि शायद वह टीम में हो सकता था, लेकिन यह ठीक है। मुझे लगता है कि उनके पास जो सीम गेंदबाज हैं, उन सभी के पास अनुभव है। इसलिए इसमें कोई समस्या नहीं है।

हार्दिक पांड्या को लेकर गावस्कर को विश्वास

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि ठीक है, गेंदबाजी के लिए हार्दिक पंड्या के साथ-साथ चौथा सीम गेंदबाज भी है, शायद यही कारण है कि वे चार स्पिन गेंदबाजों के साथ गए हैं। वेस्टइंडीज की पिचें… थोड़ी और होंगी तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनरों को मदद मिलेगी। गावस्कर ने आगे कहा कि जैसा कि हमने आईपीएल में देखा है, गेंदें जितनी धीमी होती हैं, बल्लेबाजों के लिए हिट करना उतना ही कठिन होता है और शायद यही कारण है कि वे अतिरिक्त स्पिनर के साथ गए हैं।

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम चार स्पिनर्स (अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव) और तीन स्पेशललिस्ट फास्ट बॉलर्स के साथ गई है। हाल ही में घोषित टीम में टीम इंडिया के यही गेंदबाजों को मौका दिया गया है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: चौथी बार कप्तानी करते नजर आएंगे केन विलियमसन, देखिए 15 सदस्यीय टीम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular