Saturday, July 27, 2024
HomeअपराधDelhi - NCR : दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों को बम...

Delhi – NCR : दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, बम निरोधक दस्ता हुआ एक्टिव

Delhi – NCR : दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बम की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस के साथ ही बम निरोधक दस्ता और अग्निशमन विभाग का दस्ता सभी स्कूलो में पहुंच चुकe है। इस धमकी भरे ईमेल में प्रदेश के कुछ नामी स्कूल भी शामिल है। सभी स्कूलों में तलाशी अभियान जारी है और अभी तक कुछ नहीं मिलने की सूचना है। दमकल विभाग ने बताया कि अब तक दिल्ली फायर सर्विस (DFS) को स्कूलों में बम की धमकी के संबंध में 80 से अधिक कॉल प्राप्त हो चुकी है। दिल्ली के द्वारका में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस), पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल, संस्कृति स्कूल और पुष्प विहार स्थित एमिटी स्कूल को भी ईमेल के जरिए धमकी दी गई है।

धमकी के  बाद प्रशासन हुआ अलर्ट

छावला के सेंट थॉमस, सरिता विहार के जीडी गोयनका, बाबा हरिदास नगर के एवरग्रीन पब्लिक स्कूल और द्वारका के सचदेवा ग्लोबल स्कूल की भी धमकी मिली है। इसके बाद पुलिस से लेकर स्कूल प्रशासन अलर्ट हो गया। सभी बच्चों को बाहर निकाला गया। जिन स्कूलों को धमकी मिली है उनमें बच्चों की छुट्टी कर दी गई है और सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। ये ईमेल दिल्ली सहित नोएडा एनसीआर के भी कुछ स्कूल में भी प्राप्त हुआ है। पुलिस और जांच एजेंसी सभी ईमेल को ट्रेस कर रही है। पुलिस के अनुसार ये भी पता चला है सभी ईमेल एक ही आइपी एड्रेस से भेजा गया हैऔर ये सभी धमकी भरा ईमेल विदेश से भेजा गया है।

एलजी वीके सक्सेना ने किया ट्वीट

पुलिस इस मामले में लिप्त आरोपी को पकड़ने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है। जिन स्कूल को भी ये ईमेल प्राप्त हुआ है पुलिस उन सभी स्कूल को खाली करवाकर गहनता से जांच कर रही है। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने स्कूलों में मिली बम की धमकी पर ट्वीट कर कहा, ‘पुलिस कमिश्नर से बात की और दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में बम की धमकी पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी। दिल्ली पुलिस को स्कूल में गहन तलाशी लेने का निर्देश दिया। |ऑफिसर दोषियों की पहचान करें और सुनिश्चित करें कि कोई चूक न हो। मैं अभिभावकों से अनुरोध करता हूं कि वे घबराएं नहीं और स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्रशासन के साथ सहयोग करें।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular