Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिLoksabha Election 2024 : Google एड्स के जरिए प्रचार करने के...

Loksabha Election 2024 : Google एड्स के जरिए प्रचार करने के लिए सबसे अधिक खर्च करने वाली पार्टी बनी बीजेपी

Loksabha Election 2024 : देश में 18वीं लोकसभा चुनाव अपने अंतिम पड़ाव पर है। देश के सभी प्रमुख राजनीती पार्टियां अपने अपने चुनाव प्रचार में जोर शोर से लगे है। इस चुनाव में सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष भी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे है। अपने पार्टी के प्रचार में कोई कमी नहीं होना देना चाहते है। इस चुनाव में राजनीतिक दलों की ओर से जमकर पैसा भी बहाया जा रहा है। इस चुनाव में भारतीय राजनीतिक दलों में बीजेपी Google एड्स के जरिए प्रचार करने के लिए सबसे अधिक खर्च करने वाली पार्टी बन गई है।

ये भी पढ़ें : Shekhar Suman: भाजपा में शामिल हुए शेखर सुमन, बोलें- ‘ईश्वर ने मुझे यहां आने का आदेश दिया’

इसके बाद कांग्रेस पार्टी दूसरे नंबर पर है। बीजेपी इस चुनाव में google ads में लगभग 135 करोड़ रूपये खर्च किया है और दूसरी ओर विपक्षी दल कॉग्रेस ने भी 62.1 करोड़ रूपये खर्च किये हैं। एक आकड़े के मुताबिक 31 मई 2018 से 12 मई 2024 तक राजनीतिक दलों ने Google विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये खर्च किया है। बीजेपी ने 135 करोड़, कांग्रेस ने 62.1 करोड़, डीएमके ने 29.5 करोड़, YSRCP ने 15 करोड़ और बीआरएस ने 12.1 करोड़ रुपये विज्ञापनों के लिए खर्च किया है।

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सभी पार्टियों में से बीजेपी ने लोकसभा चुनावों से संबंधित सबसे अधिक विज्ञापनों के लिए आवेदन किया है। दिल्ली में बीजेपी ने लगभग 2,084 राजनीतिक विज्ञापनों के लिए मंजूरी मांगी है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी 349 राजनीतिक विज्ञापनों के लिए मंजूरी मांगी थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular