Saturday, July 27, 2024
HomeखेलCSK vs RCB | IPL 2024 : आंकड़ो में CSK के आगे...

CSK vs RCB | IPL 2024 : आंकड़ो में CSK के आगे कहीं नहीं टिकती RCB की टीम, देखिए यहां

CSK vs RCB | IPL 2024 : ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली सीएसके की टीम अपने घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम पर इस सीजन का पहला मैच खेलेगी। सीएसके का मुकाबला दिग्गज खिलाड़ियों से सुसज्जित टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। सीएसके को उसके होम ग्राउंड पर हराना किसी भी टीम के लिए हमेशा ही चुनौतीपूर्ण होता है। आरसीबी के लिए भी ये मैच जीतना काफी मुश्किल होने वाला है। आंकड़ों में भी आरसीबी की टीम सीएसके से काफी पीछे है। ऐसे में होम टीम चाहेगी की वो आंकड़े सीएसके के पक्ष में ही जाए।

CSK vs RCB Dream11 Prediction Today Match 1 IPL 2024

आकंड़ों में आरसीबी की टीम चेन्नई के आगे कहीं नहीं टिकती

आंकड़ो को देखें तो दोनों टीमों के बीच 2021 से 2023 तक खेले गए पिछले पांच मैचों में से सीएसके ने चार मैच जीते हैं, जबकि आरसीबी ने एक मैच में जीत का स्वाद चखा है। 2021 सीजन में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए और दोनों ही मैच में धोनी की टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही। ऐसे में ये काफी दिलचस्प होगा कि आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान विराट कोहली और टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस क्या योजना लेकर सामने आते हैं।

सीएसके ने जीते हैं ज्यादा मैच

कुल मैच की आंकड़ो की बात करें तो सीएसके और आरसीबी के बीच आईपीएल इतिहास में अबतक कुल 31 मैच खेले गए हैं जिसमें गत चैंपियन सीएसके ने 20 मैच जीते हैं, जबकि आरसीबी की टीम 10 मैच ही जीत सकी है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। इस तरह धोनी की टीम का पलड़ा आरसीबी की तुलना में भारी नजर आ रहा है। बता दें कि टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होनी है। सीएसके इस सीजन अपने टाइटल को डिफेंड करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दूसरी ओर, कागज पर आरसीबी इस बार काफी मजबूत दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 | Virat Kohli को इस शब्द से है नफरत, एक इवेंट के दौरान विराट ने कही ये बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular