Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिLoksabha Election 2024 : "विकसित भारत " वाले मैसेज पर इलेक्शन...

Loksabha Election 2024 : “विकसित भारत ” वाले मैसेज पर इलेक्शन कमीशन ने IT मंत्रालय से मांग रिपोर्ट

Loksabha Election 2024 : चुनाव आयोग ने  आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भारत के लोगों के पास प्रधानमंत्री मोदी के “विकसित भारत ” का मैसेज की डिलीवरी रोकने का आदेश दिया है। इलेक्शन कमीशन ने इस मामले पर IT मंत्रालय से अनुपालन की रिपोर्ट तत्काल मांगी गई है। दरअसल,  कुछ दिनों से चुनाव आयोग के पास लगातार शिकायत आ रही थी की पुरे भारत में आचार संहिता लग जाने के बाद भी पीएम मोदी का “विकसित भारत ” का एक SMS लगातार सभी लोगो के व्हाट्सप्प पर अभी भी भेजे जा रहे है।अब बीजेपी के सरकार के द्वारा आम लोगो को “विकसित भारत ” के टाइटल वाला व्हाट्सप्प स SMS पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है और IT मंत्रालय से इसके एवज में रिपोर्ट मांगी है।

चुनाव आयोग ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को इसको लेकर एक नोटिस तक जारी कर दिया है। जारी नोटिस में आयोग ने कहा है की विकसित भारत के व्हाट्सप्प मैसेज पर तत्कालीन रोक लगाया जाये।EC ने आगे कहा की देश में आचार संहिता लागू हो जाने के बाद आप अपने पार्टी के प्रचार प्रसार के लिए देश के किसी भी नागरिक को परेशान नहीं कर सकते है। इस मामले में IT मंत्रालय से तत्काल अनुपालन रिपोर्ट मांगी गई है। 2024 आम चुनाव की घोषणा और आचार संहिता लागू हो जाने के बाद भी नागरिको को SMS किया जा रहा है ऐसा चुनाव आयोग को बहुत साडी शिकायते मिली थी।

EC के कारवाई के बाद IT मंत्रालय ने अपनी ओर से जबाब में ये कहा की “विकसित भारत ” का व्हाट्सप्प SMS आचार संहिता लागू होने से पहले भेजे गए थे, उनमें से कुछ प्रणालीगत और नेटवर्क सीमाओं के समस्या कारण संभवतः देरी से लोगों तक पहुंच रहे है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular