Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIPL 2024 | ऋतुराज गायकवाड़ के कप्तान बनते ही टीम के पास...

IPL 2024 | ऋतुराज गायकवाड़ के कप्तान बनते ही टीम के पास नई चुनौती

IPL 2024 | CSK L: 22 मार्च से आईपीएल की शुरुआत हो रही है। इसके लिए अब 24 घंटे से भी कम का समय बाकी रह गया है। इस बार सभी टीमों के कप्तान युवा खिलाड़ियों के हाथ में है। सभी टीमों में से सबसे अनुभवी कप्तान इस बार श्रेयस अय्यर हैं। हाल ही में चेन्नई ने भी अपनी कप्तानी में बदलाव किया है। धोनी ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान बनाया गया है। बता दें कि पहला मैच आरसीबी और चेन्नई के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

IPL 2024 | ऋतुराज गायकवाड़ के कप्तान बनते ही टीम के पास नई चुनौती

ऋतुराज गायकवाड़ के कप्तान बनते ही टीम के पास नई चुनौती

दरअसल, आईपीएल का आगाज आरसीबी बनाम सीएसके मैच से होगा जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने पहले ट्रॉफी की तलाश में मैदान पर उतरेगी। वहीं, सीएसके डिफेंडिंग चैंपियन का टैग बरकरार रखना चाहेगा। इसी कड़ी में आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच में रुतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी संभालेंगे। लेकिन अब दिग्गज ये सवाल उठा रहे हैं कि कहीं ऐसा करके सीएसके बहुत बड़ी गलती तो नहीं कर रहा है। गौरतलब है कि दो साल पहले सीएसके ऐसी गलती कर चुका है।

2022 में जडेजा थे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान

बता दें कि रुतुराज की तरह ही साल 2022 में सीएसके ने रविंद्र जडेजा को कप्तान नियुक्त किया था। जडेजा की कप्तानी में चेन्नई टीम का हाल बेहाल रहा था। जड्डू की कैप्टेंसी में खेले 8 मैचों में चेन्नई सिर्फ 2 में ही जीत दर्ज कर सकी थी। जडेजा के कप्तानी में बुरी तरह से फ्लॉप रहने की वजह से एमएस धोनी को बीच सीजन में ही टीम की कमान वापस से सौंप दी गई थी। आईपीएल 2022 में बचे हुए छह मैचों में माही ने टीम की बागडोर संभाली थी और इस सीजन टीम प्वाइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर रही थी।

ये भी पढ़ें : IPl 2024 : वैसे दिग्गज खिलाड़ी जिन्होनें नहीं खेला IPL मैच, स्टुअर्ट ब्रॉड से लेकर एंडरसन तक इस लिस्ट में शामिल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular