Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIPl 2024 : वैसे दिग्गज खिलाड़ी जिन्होनें नहीं खेला IPL मैच, स्टुअर्ट...

IPl 2024 : वैसे दिग्गज खिलाड़ी जिन्होनें नहीं खेला IPL मैच, स्टुअर्ट ब्रॉड से लेकर एंडरसन तक इस लिस्ट में शामिल

IPl 2024 : पिछले 17 सालों से आईपीएल एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनकर सामने आया है जहां दुनिया के कई खिलाड़ी अपने आप को साबित कर सकते हैं; और ऐसा हुआ भी है। इस लीग में कई दिग्गजों ने अपनी किस्मत आजमाई और रातोंरात उसकी किस्मत बदल गई। उन्होनें बाद में कई बुलंदियां हासिल की। हालांकि, इन सबके बीच कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो कभी इस प्रतिष्ठित लीग का हिस्सा नहीं बन सके। आज हम उन्हीं खिलाड़ियों की बात करने वाले हैं…

James Anderson: ECB confirms groin injury to England seamer ahead of Test summer | Cricket News | Sky Sports

स्टुअर्ट ब्रॉड ने नहीं खेला आईपीएल का एक भी मैच

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम स्टुअर्ट ब्रॉड का है जो इंग्लैंड की टीम की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। ब्रॉड 2007 में पहले आईसीसी विश्व कप का भी हिस्सा थे। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 56 टी20 मैच खेले और 65 विकेट भी लिए। इसके अलावा बैटिंग भी काफी अच्छी कर लेते हैं। ब्रॉड किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उन्हें कभी कोई आईपीएल मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। इस लिस्ट में दूसरा नाम इंग्लैंड के ही तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन है जो आज भी इंग्लैंड के लिए खेलते हैं और दुनिया के घातक गेंदबाजों में शामिल हैं। हाल ही में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होनें अपना 700 विकेट पूरा किया था।

अपने बहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं एंडरसन

एंडरसन अपनी बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। एंडसरन इंग्लैंड के लिए 19 टी20 मैच खेल चुके हैं और उनके नाम इस प्रारूप में 18 विकेट हैं। इसके अलावा एंडरसन कभी आईपीएल में खेलते नजर नहीं आए। इस लिस्ट में तीसरा नाम दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रीजा हैंड्रिक्स का है जिन्होनें अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए टी20 प्रारूप में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं। भारत की जमीं पर भी उनके शानदार आंकड़े हैं लेकिन कभी आईपीएल में उन्हें मौका नहीं मिला। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 55 टी20 मैचों में 1702 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.92 का रहा है।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 | Virat Kohli को इस शब्द से है नफरत, एक इवेंट के दौरान विराट ने कही ये बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular