Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG Test : 'विराट कोहली अगर कप्तान होते तो....' वॉन...

IND vs ENG Test : ‘विराट कोहली अगर कप्तान होते तो….’ वॉन ने रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात

IND vs ENG Test : भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम के खिलाड़ी चौथे दिन अपने विकेट को बचाने में नाकामयाब रहे और बल्लेबाजों ने आसानी से अपने विकेट इंग्लैंड के गेंदबाजों को थमा दिए। इस मैच में हार के बाद भारतीय टीम की जोरदार तरीके से आलोचना हो रही है। खासकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। कई लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा ने उस मैच में अच्छी कप्तानी नहीं की। इसी सिलसिले में माइकल वॉन ने बड़ी बात कही है।

IND vs ENG Test : 'विराट कोहली अगर कप्तान होते तो....' वॉन ने रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात

माइकल वॉन ने रोहित शर्मा को लेकर ये कहा

एक बयान में माइकल वॉन ने कहा कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में कोहली की कप्तानी की काफी कमी खली। उस हफ्ते विराट की कप्तानी में भारत मैच नहीं हारता। वॉन ने कहा, ‘रोहित एक दिग्गज और महान खिलाड़ी हैं लेकिन मुझे लगा कि वह पूरी तरह खोया हुआ था। मुझे लगा कि रोहित की कप्तानी बहुत ही औसत थी। मुझे नहीं लगता कि उसने क्षेत्ररक्षण में चतुराई भरे बदलाव किए या गेंदबाजी में बदलाव को लेकर सक्रिय था।’ बता दें कि पहली पारी में 190 रन की मजबूत बढ़त बनाने के टीम इंडिया को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे इंग्लैंड ने पांच मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

हैदराबाद में अपने ही जाल में फंस गई थी टीम इंडिया

मैच की बात करें तो हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में 246 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 436 रन बनाकर 190 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 420 रन बनाए और भारत के सामने 231 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया 202 रन पर सिमट गई और मैच हार गई। यह हैदराबाद में भारत की पहली टेस्ट हार थी। कोहली निजी कारणों से शुरुआती मैच में नहीं खेल पाए जबकि विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG Test : विशाखापत्तनम में वापसी को बेताब है भारतीय टीम, किसे मिलेगा पिच का फायदा ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular