Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG Test : विशाखापत्तनम में वापसी को बेताब है भारतीय...

IND vs ENG Test : विशाखापत्तनम में वापसी को बेताब है भारतीय टीम, किसे मिलेगा पिच का फायदा ?

IND vs ENG Test : विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट में वापसी के लिए भारतीय टीम बेताब है। पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को मिली हार के बाद भारतीय टीम बहुत जल्द पिच पर लौटना चाहती है। हालांकि, पिच को लेकर काफी ज्यादा चर्चाएं हो रही है। एक्सपर्ट की मानें तो पहले टेस्ट की हार के बावजूद विशाखापट्टनम के मैदान की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दूसरे टेस्ट में पिच पर काफी ज्यादा टर्न देखने को मिलेगा। गौरतलब है कि भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और बल्लेबाज केएल राहुल विशाखापत्तनम में होने वाल दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। जडेजा को पहले टेस्ट के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट लगी थी, जबकि राहुल ने दाईं जांघ में दर्द की शिकायत की है।

IND vs ENG Test : विशाखापत्तनम में वापसी को बेताब है भारतीय टीम, किसे मिलेगा पिच का फायदा ?

स्पिनरों के लिए मददगार होगी विशाखापट्टनम की पिच

पिच की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक दूसरे टेस्ट में पिच पर काफी ज्यादा टर्न देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं इस पिच बाउंस भी कम ही रहने की उम्मीद है। इस पिच पर भारतीय स्पिनर्स को ज्यादा फायदा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि, पहले टेस्ट मैच को देखकर ये कहा जा सकता है कि भारत के लिए आसान नहीं रहने वाला है। पिच पर स्पिनर के बावजूद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था। वहीं, उसके स्पिनरों ने भी काफी कमाल का प्रदर्शन किया था। ऐसे में अगर पिच स्पिनर के मदद के लिए होती है तो इंग्लैंड के स्पिनरों को भी काफी ज्यादा फायदा होने वाली है।

बीसीसीआई ने अपने विज्ञप्ति में कहा था..

बता दें कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में कहा, ‘रविंद्र जडेजा और राहुल इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में 2 फरवरी 2024 से होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए है।’  इंग्लैंड ने शुरुआती टेस्ट में भारत को 28 रनों से हरा दिया। इस हार के बाद अब भारतीय थिंक-टैंक अपनी रणनीति पर फिर से काम करने को मजबूर हुई है।

ये भी पढ़ें : Team India Selection Committee : BCCI ने निकाली भर्ती, किसी एक सदस्य का कटेगा पत्ता !

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular