Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs AFG 2nd T20 : तीन मैचों की सीरीज में टीम...

IND vs AFG 2nd T20 : तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बनायी बढ़त, होल्कर में 6 विकेट से दर्ज की रोमांचक जीत

IND vs AFG 2nd T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। तीन मैचों की सीरीज में भारत की ये लगातार दूसरी जीत है। भारतीय टीम इस जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 से अपनी बढ़त बना ली है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 172 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 15.4 ओवर में चार विकेट खोकर 173 रन बना लिए और छह विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

IND vs AFG: शिवम यशस्वी ने अफगानिस्तान को जमकर धोया, टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत | IND vs AFG 2nd T20 Match Full Scorecard and Report India beats Afghanistan Indore Shivam

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम

भारत के खिलाफ इस मैच में अफगानिस्तान की टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था। पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी, लेकिन इसके बाद गुलबदीन नईब ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर अफगानिस्तान को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। अफगानिस्तान ने मैच में भारत के सामने 173 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा। टी20 क्रिकेट में अफगानिस्तान की टीम का भारत के खिलाफ यह सबसे बड़ा स्कोर है। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने तीन और रवि बिश्नोई-अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम

173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में कप्तान रोहित को खो दिया। हालांकि, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली ने पहली गेंद से ही आक्रामक बल्लेबाजी की। विराट कोहली 16 गेंद में पांच चौकों की मदद से 29 रन बनाकर आउट हो गए। विराट के आउट होने के बाद यशस्वी और शिवम ने आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी। जायसवाल ने 27 गेंद में अर्धशतक लगाया। इसके बाद शिवम दुबे ने भी 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इस सीरीज में यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक था। अंत में शिवम दुबे ने रिंकू सिंह के साथ भारतीय टीम को जीत की दहलीज के पार पहुंचाया।

ये भी पढ़ें : IND vs AFG | मैच के दौरान गिल पर गुस्से को लेकर बोले Rohit Sharma, टीम को लेकर भी कही ये बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular