Saturday, July 27, 2024
HomeअपराधKarnataka : हुबली में MCA कर रही छात्रा की चाकू...

Karnataka : हुबली में MCA कर रही छात्रा की चाकू मारकर हत्या, कॉलेज परिसर में फय्याज ने दिया वारदात को अंजाम

Karnataka : कर्नाटक के हुबली से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आ रही है। यहां के एक इंजिनियरिंग कॉलेज से MCA कर रही छात्रा की कॉलेज कैंपस में चाकू मारकर हत्या कर दी गई। मृतक छात्रा नेहा को फय्याज नाम के युवक प्रपोज ने किया था लेकिन उसने उसका प्रस्ताव ठुकरा दिया था। बार-बार के प्रस्तावों को ठुकराए जाने पर नाराज 24 साल के फय्याज ने एक छात्रा नेहा की हत्या कर दी। मृतक छात्रा नेहा केएलई टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में एमसीए की छात्रा थी। हैरानी की बात यह है कि यह घटना किसी सूनसान इलाके में नहीं बल्कि कॉलेज परिसर के कॉरिडोर में ही हुई।

छात्रा पर चाकू से किया गय लगातार हमला

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह फय्याज क्लास से निकल रही छात्रा पर चाकू लेकर ताबर तोड़ हमला करता है और उसके शरीर पर कई गंभीर घाव करता है। गंभीर रूप से घायल छात्रा को कॉलेज कैंपस से करीब 2 किलोमीटर दूर KIMS अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था। इस मामले में एक और गंभीर बात सामने आई है कि लड़का इस कॉलेज में पढ़ता नहीं लेकिन कैसे उसने कॉलेज के अंदर आकर इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है।

फय्याज ने की कैंपस से भागने की कोशिश

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार छात्रा पर अंधाधुंध चाकुओं से वार करने के बाद फय्याज कॉलेज कैंपस से भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन घटना के एक घंटे के भीतर ही उसे संस्थान के छात्रों और कर्मचारियों ने पकड़ लिया और पुलिस को बुलाया गया और उसे सौंप दिया गया। सूत्रों के अनुसार छात्रा की पहचान नेहा हिरेमठ के रूप में हुई है। नेहा कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमठ की बेटी थी। बताया जा रहा है कि लड़का फय्याज कोंडीकोप्पा बेलगावी जिले के सवादट्टी का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, नेहा दो महीने तक कॉलेज नहीं जा रही थी, क्योंकि वह टाइफाइड से उबर रही थी और गुरुवार को परीक्षा देने के लिए कॉलेज आई थी।

फय्याज  दोस्ती को प्यार समझ बैठा

पुलिस के हवाले से यह बताया जा रहा हैउ कि लड़का और लड़की एक साथ यूजी कोर्स की पढ़ाई करते थे। साथ पढ़ने के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई। फय्याज ने दोस्ती को प्यार समझ बैठा नेहा को प्रपोज कर दिया। नेहा ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया और उसके बाद से वह उससे दुरी बनाने लगी, यही बात आरोपी को नागवार गुजरी और उसने हत्या का प्लान बनाया। नेहा के घरवालों को भी इस बात का पता चला तो उन्होंने फय्याज को नेहा से दूर रहने को कहा था। इस घटना के बाद, माता-पिता ही बेटी को कॉलेज ले जाते और वापस लाते थे।

केएलई टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. अशोक शेट्टार ने कहा कि 10,000 छात्रों वाले इस परिसर में ‘हमेशा सुरक्षा व्यवस्था’ रहती है और इसमें किसी भी तरह की चूक की गुंजाइश नहीं होती है। उन्होंने कहा, ‘हम सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाएंगे और छात्रों और अभिभावकों से अपील करते हैं कि अगर छात्रों के जीवन या भविष्य से जुड़ा कोई मुद्दा है तो वे कॉलेज प्रबंधक को जरूर सुचना दे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular