Saturday, July 27, 2024
HomeIPLIPL 2024 Orange Cap: विराट कोहली के सिर सजी है ऑरेंज कैप,...

IPL 2024 Orange Cap: विराट कोहली के सिर सजी है ऑरेंज कैप, ऋषभ पंत भी टॉप 5 में शामिल

IPL 2024 Orange Cap: आईपीएल 2024 में अभी तक सभी टीमों ने अपने तीन तीन मैच खेल लिए हैं। बुधवार का मुकाबला केकेआर बनाम डीसी का था जहां केकेआर ने विशाल जीत दर्ज की। जीत के बाद प्‍वाइंट्स टेबल और ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा बदलाव जरूर देखने को मिला, लेकिन पर्पल कैप की रेस में अब भी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के तेज गेंदबाज मुस्‍ताफिजुर रहमान का कब्‍जा बरकरार है। इस लेख में हम टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्ट देखने वाले हैं जो पर्पल कैप के रेस में शामिल हैं।

IPL 2024 Orange Cap: विराट कोहली के सिर सजी है ऑरेंज कैप, ऋषभ पंत भी टॉप 5 में शामिल

विराट कोहली के सिर सजी है ऑरेंज कैप

ऑरेंज कैप इस समय विराट कोहली के सिर पर सजी हुई है। आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज ने 4 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 203 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर राजस्थान के रियान पराग है जिन्होनें तीन मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 181 रन बनाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्‍लेबाज हेनरिक क्‍लासेन ने तीसरे स्‍थान पर कब्‍जा कर रखा है। क्‍लासेन ने 3 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 167 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि कोलकाता की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। कोलकाता नाइटराइडर्स के बैटर्स ने अन्य टीमों के गेंदबाजों की खूब पिटाई भी की है। लेकिन अगर ऑरेंज कैप के टॉप-5 दावेदारों पर गौर करें तो कोई बल्‍लेबाज जगह नहीं बना सका है। वहीं, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के दो बल्‍लेबाजों ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर ने ऑरेंज कैप के टॉप-5 की लिस्‍ट में अपनी जगह बना ली है।

IPL 2024 Orange Cap Holder

  • विराट कोहली (RCB) – 4 मैचों में 203 रन
  • रियान पराग (RR) – 3 मैचों में 181 रन
  • हेनरिच क्‍लासेन (SRH) – 3 मैचों में 167 रन
  • ऋषभ पंत (DC) – 4 मैचों में 152 रन
  • डेविड वॉर्नर (DC) – 4 मैचों में 148 रन

ये भी पढ़ें : IPL 2024, Ravi Shastri: मुंबई इंडियंस कैप्टेंसी विवाद में कूदे रवि शास्त्री, हार्दिक पांड्या को दी अहम सलाह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular