Saturday, July 27, 2024
HomeIPLIPL 2024 Purple Cap: मयंक यादव से लेकर खलील अहमद तक, ये...

IPL 2024 Purple Cap: मयंक यादव से लेकर खलील अहमद तक, ये खिलाड़ी हैं पर्पल कैप के दावेदार

IPL 2024 Purple Cap: आईपीएल 2024 में अभी तक सभी टीमों ने अपने तीन तीन मैच खेल लिए हैं। बुधवार का मुकाबला केकेआर बनाम डीसी का था जहां केकेआर ने विशाल जीत दर्ज की। जीत के बाद प्‍वाइंट्स टेबल और ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा बदलाव जरूर देखने को मिला, लेकिन पर्पल कैप की रेस में अब भी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के तेज गेंदबाज मुस्‍ताफिजुर रहमान का कब्‍जा बरकरार है। इस लेख में हम टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्ट देखने वाले हैं जो पर्पल कैप के रेस में शामिल हैं।

IPL 2024 Purple Cap: मयंक यादव से लेकर खलील अहमद तक, ये खिलाड़ी हैं पर्पल कैप के दावेदार

पर्पल कैप की रेस में शामिल हैं ये गेंदबाज

पर्पल कैप की बात करें तो मुस्‍ताफिजुर रहमान ने तीन मैचों में सात विकेट झटके है और इसी के कारण वो पहले स्थान पर हैं। पहले ही मैच में आरसीबी के खिलाफ रहमान ने अपना बेस्ट स्पेल डाला था। दूसरे नंबर पर सेंसेशनल गेंदबाज मयंक यादव का नाम है जिन्होनें डेब्यू करते ही सभी की नींद उड़ा दी है। मयंक ने आरसीबी के खिलाफ काफी शानदार प्रदर्शन किया था। पंजाब के खिलाफ भी उन्होनें महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे। मयंक यादव ने दो मैचों में छह विकेट लिए है।

खलील अहमद से लेकर मंयक यादव तक के नाम

तीसरे नंबर पर फिलहाल राजस्थान के युवजेंद्र चहल का नाम है। आरसीबी के साथ छोड़ने के बाद राजस्थान ने उन्हें मौका दिया और इस साल उन्होनें काफी शानदार गेंदबाजी भी की है। उन्होनें तीन मैचों में छह विकेट चटकाए हैं। नंबर चार पर गुजरात के मोहित शर्मा का नाम है जिन्होनें पिछले सीजन भी गुजरात के लिए काफी विकेट चटकाए थे और मैच विनिंग स्पेल डाला था। उनके खाते में भी 6 विकेट हैं। और नंबर पांच पर खलील अहमद का नाम है जिन्होनें डेथ ओवर में काफी बेहतरीन गेंदबाजी की है।

IPL 2024 Purple Cap Holder

  1. मुस्तफिजुर रहमान (CSK)- 3 मैचों में 7 विकेट
  2. मयंक यादव (LSG) – 2 मैचों में 6 विकेट
  3. युजवेंद्र चहल (RR)- 3 मैचों में 6 विकेट
  4. मोहित शर्मा (GT)- 3 मैचों में 6 विकेट
  5. खलील अहमद (DC) – 4 मैचों में 6 विकेट
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular