Saturday, July 27, 2024
HomeखेलVirat Kohli : इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हुए पूर्व...

Virat Kohli : इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हुए पूर्व कप्तान, 13 सालों में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

Virat Kohli : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने पहले दो टेस्ट में निजी कारणों की वजह से अपना नाम वापिस लिया था। ठीक उसी तरह विराट कोहली ने अंतिम 3 टेस्ट से भी अपना नाम वापिस ले लिया है। दरअसल, बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट मैच के लिए भारतीय दल का ऐलान कर दिया है। उसमें विराट कोहली का नाम नहीं है। बोर्ड ने प्रेस विज्ञिप्‍त जारी करके कहा, विराट कोहली शेष सीरीज में निजी कारणों से हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं और बोर्ड उनके फैसले की पूरी तरह इज्‍जत करता है।

Virat Kohli : इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हुए पूर्व कप्तान, 13 सालों में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हुए पूर्व कप्तान

बीसीसीआई ने इस बार टीम का ऐलान करने में काफी समय लिया है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा था कि कोहली की वजह से ही अब तक टीम अनाउंस नहीं हो रही है। कहा जा रहा था कि कप्तान रोहित शर्मा हर हाल में टीम में कोहली को चाहते हैं, वहीं कोहली अपनी उपलब्धता का फैसला नहीं दे रहे थे और इसी वजह से टीम की घोषणा नहीं हो रही थी। अब बोर्ड ने ये क्लियर कर दिया है कि विराट कोहली अगले तीन टेस्ट मैच से भी बाहर रहेंगे।

13 सालों में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पाचं मैचों की सीरीज का दो मैच खेला जा चुका है। दोनों टीमों ने एक-एक मुकाबले जीते हैं। पहला मैच इंग्लैंड ने अपने नाम किया था। उसके बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम ने वापसी की और सीरीज को बराबरी पर खड़ा कर दिया। अब तीसरा मैच 15 फरवरी को राजकोट में शुरू होगा। इस मैच के लिए आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, श्रेयस अय्यर टीम से बाहर हो गए हैं। देखना होगा कि तीसरे मैच में भारतीय टीम किस टीम कंबीनेशन के साथ मैदान पर उतरेगी।

ये भी पढ़ें : Ab De Villiers : Virat Kohli पर खुलासा कर बुरे फंसे डिविलियर्स, अब माफी मांगते फिर रहे हैं मिस्टर 360

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular