Saturday, July 27, 2024
HomeखेलUsman khawaja : फिलिस्तीन के समर्थन में आए उस्मान, आईसीसी ने दी...

Usman khawaja : फिलिस्तीन के समर्थन में आए उस्मान, आईसीसी ने दी चेतावनी

Usman khawaja : पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कुछ ऐसे जूते पहने, जिसने बवाल खड़ा कर दिया है। दरअसल, ख्वाजा के जूतों पर फलस्तीन के समर्थन में कुछ नारे लिखे थे। ख्वाजा का प्लान पर्थ में इन्हीं जूतों और जूते पर लिखे संदेश के साथ खेलने की थी। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें सख्त चेतावनी दी है और आईसीसी के नियमों की याद दिलाई है। हालांकि पैट कमिंस ने पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर प्रेस से बात करते हुए पुष्टि की कि उन्होंने इस मुद्दे पर उस्मान ख्वाजा से बात की है और कहा कि वह ख्वाजा के रुख का समर्थन करते हैं।

Usman Khawaja to wear shoes with statements in support of Palestine during Perth match | news.com.au — Australia's leading news site

फिलिस्तीन के समर्थन में Usman khawaja रहे हैं मुखर

इजराइल-गाजा संघर्ष में फिलिस्तीन के लिए अपने समर्थन के बारे में उस्मान ख्वाजा मुखर रहे हैं। इस बार एक अलग संदेश के माध्यम से ख्वाजा फिलिस्तीन का समर्थन कर रहे थे। उन्होंने ऐसे जूते पहने थे जिन पर फिलिस्तीन के झंडे के रंग में ‘सभी जीवन समान हैं’ और ‘स्वतंत्रता एक मानव अधिकार है’ संदेश लिखा था। इसी मामले का संज्ञान लेते हुए बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि वह खिलाड़ियों के ‘व्यक्तिगत राय व्यक्त करने’ के अधिकार का समर्थन करता है, लेकिन उसे उम्मीद है कि वे आईसीसी नियमों का पालन करेंगे।

आईसीसी लगा चुका है ऐसे करने वालों पर प्रतिबंध

बता दें कि आईसीसी ने 2014 में मोईन अली को ‘सेव गाजा’ और ‘फ्री फिलिस्तीन’ नारे वाले आर्म बैंड पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया था। मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच गुरुवार से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पर्थ में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया के बाद पाकिस्तान ने भी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें : ICC Player of the month : ट्रेविस हेड बनें ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’, शमी और मैक्सवेल के हाथों निराशा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular