Saturday, July 27, 2024
HomeखेलT20 World Cup: वेस्टइंडीज पर छाया आतंकवाद का साया, हो सकता है...

T20 World Cup: वेस्टइंडीज पर छाया आतंकवाद का साया, हो सकता है हमला

T20 World Cup: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगी जिसमें कुल 20 टीमें हिस्‍सा लेंगी। हाल ही सभी टीमों ने अपने स्क्वॉड की घोषणा की है। वेस्टइंडीज और अमेरिका इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे हैं। इसी बीच वेस्टइंडीज पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री डॉक्‍टर कीथ रॉले ने खुलासा किया कि उन्हें आतंकी हमले की धमकी मिली है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस्‍लामिक स्‍टेट ने अपने प्रचार माध्‍यम से यह धमकी दी है।

रॉले ने टी20 विश्व कप से पहले किए बड़े खुलासे

दरअसल, वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में इस साल का टी20 वर्ल्‍ड कप खेला जाना है जिसमें वेस्टइंडीज के कई मैदान शामिल है। वेस्टइंडीज सुपर-8 चरण, सेमीफाइनल और फाइनल की मेजबानी करेगा। रॉले के हवाले से त्रिनिदाद डेली एक्‍सप्रेस ने कहा, ”दुर्भाग्‍य से आतंकवाद का खतरा अपनी अनेक और विविध अभिव्यक्तियों में 21वीं सदी की दुनिया में हमेशा मौजूद रहने वाला खतरा है।”

हालांकि, रॉले ने विशेषकर किसी संस्‍था का नाम नहीं लिया, लेकिन रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस्‍लामिक स्‍टेट ने अपने प्रचार माध्‍यम से यह धमकी दी है। रॉले ने कहा कि 9 स्‍थानों पर टी20 वर्ल्‍ड कप के मुकाबले खेले जाने हैं, जिसमें से वेस्‍टइंडीज के 6 स्‍थान हैं। इन पर करीब से निगरानी रखी जाएगी ताकि सुरक्षा उल्‍लंघन नहीं हो।

वेस्टइंडीज के इन जगहों पर होंगे मैच

बता दें कि वेस्‍टइंडीज में टी20 वर्ल्‍ड कप के मुकाबले एंटीगा, बारबाडोस, गयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट एंड द ग्रेनेडा और त्रिनिदाद एंड टौबागो में खेले जाएंगे। वहीं, अमेरिका चरण के मैच फ्लोरिडा, न्‍यूयॉर्क और टेक्‍सास में खेले जाएंगे। न्‍यूयॉर्क में 9 जून को भारत और पाकिस्‍तान के बीच हाई वोल्‍टेज मैच खेला जाएगा।

T20 World Cup 2024: ‘विराट कोहली को करनी चाहिए ओपनिंग..’ अजय जडेजा ने रखी अपनी बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular