Saturday, July 27, 2024
HomeIPLT20 World Cup 2024: 'विराट कोहली को करनी चाहिए ओपनिंग..' अजय जडेजा...

T20 World Cup 2024: ‘विराट कोहली को करनी चाहिए ओपनिंग..’ अजय जडेजा ने रखी अपनी बात

T20 World Cup 2024 भारतीय टीम का एलान हो चुका है। दो अनुभवी खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है। यहां तक की रोहित शर्मा इस विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई भी करने वाले हैं। ओपनर के रुप में फिलहाल रोहित और यशस्वी को ही देखा जा रहा है लेकिन कई दिग्गज पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए। इसी क्रम में अब पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने भी इस पर अपनी बात सामने रखी है। ओपनिंग क्रम को लेकर अजय जडेजा ने अपने विचार पेश किए हैं।

अजय जडेजा ने कोहली को लेकर रखी अपनी बात

अजय जडेजा ने कहा, मेरे हिसाब से विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए। कौन पीछे जाता है? रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। उन्हें थोड़ा आराम मिलता है और खेल को समझने में मदद मिलती है, एक कप्तान के रूप में उनके दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है। आप जानते हैं कि निरंतरता ही वह चीज है जो आपको मिलेगी, इसलिए, उसका उपयोग भी कर सकते हैं, वह शीर्ष पर सर्वश्रेष्ठ है और पावरप्ले के में आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं।

कोहली के ओपनिंग के रिकॉर्ड

विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो कोहली ने ज्यादा मैच ओपनिंग करते हुए नहीं खेली है। वाइट बॉल क्रिकेट में नंबर तीन पर उन्होनें ज्यादा मैच खेले हैं। अब तक टी20I में नौ बार ओपनिंग की है। इस दौरान 57.14 की औसत और 161.29 की स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल हैं। एशिया कप 2022 के दौरान बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था।

ये भी पढ़ें: Anushka Sharma Birthday: Virat Kohli ने रोमांटिक अंदाज में किया बर्थ-डे विश, पोस्ट हुआ वायरल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular