Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनKareena Kapoor: बेटों को लेकर करीना कपूर ने कही बड़ी बात, बच्चों...

Kareena Kapoor: बेटों को लेकर करीना कपूर ने कही बड़ी बात, बच्चों के सामने सोच-समझकर करती है बात

Kareena Kapoor: बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेबो कही जाने वाली एक्ट्रेस करीना कपूर खान आए दिन सुर्खियों में छाई रहती हैं। करीना एक्ट्रेस के साथ- साथ एक पत्नी और मां भी हैं। कई एक्ट्रेसेस शादी और मां बनने के बाद अपने करियर से किनारा कर लेती हैं, वहीं बेबो ने इस मामले में करियर से समझौता नहीं किया।

हाल ही में करीना कपूर दिल्ली आईं, जहां उन्हें यूनीसेफ इंडिया का नेशनल एंबेसडर नियुक्त किया गया। इवेंट के दौरान करीना अपने दोनों बेटों के बारे में बात करती नजर आई साथी उन्होंने अपने बड़े तैमूर को लेकर भी कई खुलासे किए।

CFGFTYGYU

घर में समानता के साथ रहती है करीना

आपको बता दें कि करीना कपूर को यूनीसेफ इंडिया का नेशनल एंबेसडर नियुक्त किया गया। इवेंट में उन्होंने घर पर समानता के कॉन्सेप्ट पर जोर दिया और कहा, ‘मुझे लगता है कि जो लड़के न केवल अपने पिता, बल्कि अपनी मां को भी काम करते देखते हैं, उनके मन में इस बात के लिए कुछ सम्मान होता है।

उन्हें लग सकता है कि मां भी व्यस्त रह सकती हैं’। करीना कपूर जिस दिन दिल्ली आईं, तब तैमूर की छुट्टी थी ऐसे में उसने मां से घर पर ही रहने की जिद की। करीना ने कहा, ‘मैंने उसे समझाया कि मुझे काम पर जाना है। इस पर तैमूर ने कहा, ‘आप हमेशा काम के लिए दिल्ली और दुबई जाती हो, मैं आपके साथ रहना चाहता हूं’। मैंने उससे कहा कि काम भी जरूरी है और मैं वापस आकर आपको और ज्यादा वक्त दूंगी। मैंने तैमूर से ये वादा किया, जिससे कि वह ऐसा महसूस न करे कि उसे नजरअंदाज किया गया है’।

FTHGYYHUIU

बच्चों के सामने बेहद सोच समझकर बात करते है सैफ करीना

गौरतलब है कि करीना ने आगे बताया ‘इस तरह वह इस बात का सम्मान करेगा कि अब्बा काम पर जाते हैं और घर आते हैं और यही बात मां के लिए भी लागू होती है। बच्चे इस समानता को समझते हैं कि मेरे माता-पिता दोनों काम कर रहे हैं। मैं चाहती हूं कि वह यह समझते हुए बड़ा हो कि इस घर में हम बराबर हैं’।

करीना कपूर ने यह भी कहा कि सैफ और वह घर पर बच्चों के सामने बातचीत के दौरान काफी सावधानी बरतते हैं। करीना के मुताबिक, ‘बच्चे इस बात से सीखते हैं कि माता-पिता एक-दूसरे से कैसे बात करते हैं। सैफ हमेशा मुझसे कहते हैं कि हम एक-दूसरे से प्यार से बात करते हैं और इसलिए हमारे बच्चे एक-दूसरे से और दूसरों से प्यार से बात करेंगे। इसी तरह मैं अपने दोनों बेटों में सम्मान की भावना विकसित करने की कोशिश करती हूं’।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular