Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनZeenat Aman: जंगली जानवरों को लेकर जीनत अमान ने शेयर किया पोस्ट,...

Zeenat Aman: जंगली जानवरों को लेकर जीनत अमान ने शेयर किया पोस्ट, जानवरों के साथ हो रहें दुर्व्यवहार पर छलके आभिनेत्री के आंसू

Zeenat Aman: बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज कलाकारा जीनत अमान आए दिन सुर्खियों में छाई रहती हैं। एक्ट्रेस ने 70 और 80 के दशक में अपनी अदाओं से लोगों के दिलों पर राज किया था। जीनत अमान  को लोग आज भी पसंद करते हैं। आज भी उनकी स्लाइल लोगों को उनका दीवाना बना देती हैं।

आज भी लड़कियां जीनत अमान को अपना रोल मॉडल मानती हैं साथ ही लोगों उनकी फिल्मों को देखना बेहद पसंद करते हैं। वहीं जीनत सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी तस्वीरें फैंस को साझा करती नजर आती हैं। अभिनेत्री इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘बन टिक्की’ की तैयारी में जुटी हुई हैं। अब हाल ही में, जीनत ने लोगों से सेट पर जंगली जानवरों को लाने से बचने का आग्रह किया।

GRRGGWEFW

जंगली जानवरों को लेकर जीनत ने शेयर किया नोट

आपको बता दें कि जीनत ने अपने इंस्टाग्राम पर सेट से अपने हालिया अनुभव को अपने प्रशंसकों के साथ साझा किया है। अभिनेत्री ने पोस्ट साझा कर नोट में लिखा है, “हाल ही में जब मैं सेट पर पहुंची तो वहां एक बुजुर्ग हाथी को देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गए। वह जलते डामर पर खड़ी थी और पूरा शरीर गहनों से सजा हुआ था। वह पूरे दिन कैमरे के सामने खड़ी रही।

मैं अपना काम करने के लिए पाबंद थी, लेकिन मैं पूरी तरह से अपराधबोध महसूस कर रही थी कि इतने बड़े जानवर को मेरी नौकरी और आपके मनोरंजन के लिए कष्ट सहना पड़ा।” जीनत ने आगे खुलासा किया कि कैसे घरेलू और जंगली जानवरों की दुर्दशा ने उन्हें हमेशा परेशान किया है।

उन्होंने लिखा, “घरेलू और जंगली दोनों तरह के जानवरों की दुर्दशा ने मुझे हमेशा परेशान किया है। मैं नहीं मानती कि कोई भी जंगली जानवर कैद में है, खासकर हाथी जैसा समझदार, बुद्धिमान और भावुक जानवर तो नहीं। मैं जानती हूं कि वे अत्यधिक संवेदनशील, सामाजिक प्राणी हैं। उन्हें कैद में रखना क्रूरता का समर्थन करना है।”

 

GDTGBGRRG

सेट पर जंगली जानवरों को ना लाने का किया अनुरोध

गौरतलब है कि जीनत ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने सहयोगियों से सेट पर जंगली जानवरों को लाने से बचने का अनुरोध किया। उन्होंने लिखा “फिल्म इंडस्ट्री में मेरे सहकर्मियों और लोगों से मेरी गंभीर और तत्काल अपील है कि वे किसी भी कीमत पर सेट पर जंगली जानवरों को लाने से बचें।

हम बहुत भाग्यशाली हैं कि भारत दुनिया में एशियाई हाथियों की अधिकांश आबादी का घर है और यह हमारा राष्ट्रीय विरासत पशु है। मैं अपनी कहानियों पर ऐसे संगठनों से कुछ संसाधन साझा कर रही हूं। अगर आप उन्हें पढ़ेंगे तो मुझे खुशी होगी।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular