Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिSwati Maliwal News : सूत्रों का दावा - सिंघवी को राज्यसभा...

Swati Maliwal News : सूत्रों का दावा – सिंघवी को राज्यसभा भेजने के लिए स्वाति मालिवाल का इस्तीफा चाहते हैं केजरीवाल

Swati Maliwal News : आम आदमी पार्टी और दिल्ली के सीएम हमेशा महिलाओं के सम्मान की बात करते हैं पर अपने ही पार्टी की राज्सभा सांसद स्वाति मालिवाल के मामले में जवाब देने सीएम केजरीवाल के पसीने छूट रहे है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालिवाल के साथ अभ्रदता का आरोप लगा है लेकिन वे केजरीवाल के साथ खुलेआम घूम रहे है. जब कल मीडिया ने केजरीवाल से स्वाति मालिवाल के मामले में सवाल किया तो केजरीवाल घबराते हुए और सवालों से बचने के लिए माइक संजय सिंह की ओर करते देखे गए . साफ है कि केजरीवला सवालों से बच रहे है.

Swati Maliwal News

सिंघवी को राज्यसभा भेजना चाहते हैं केजरीवाल – सूत्र (Swati Maliwal News)

लेकिन असल में आप भी ये जरूर जानना चाहते होंगे कि आखिर कुछ ही महीने पहले आम आदमी पार्टी को ज्वाइन करने वाली स्वाति मालिवााल के साथ केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने दुर्व्यवहार क्यों किया और किया तो फिर किसने कहने पर किया ?

ये सवाल उठ रहे है और इसके लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. तो इस संबंध में सूत्रों का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालिवाल को राज्यसभा तो भेज दिया लेकिन अब वो उसका इस्तीफा चाहती है ताकि अभिषेक मनु सिंघवी को राज्यसभा भेजा जा सके. ऐसे में दिल्ली की राजनीति पर नजर रखने वालों का सवला है कि अगर सिंघवी को राज्यसभा का सदस्य बनाना ही है तो स्वाति मालिवाल ही क्यों इस्तीफा दे?

संजय सिंह या फिर बाकी सदस्य इस्तीफा क्यों ना दें? उसके लिए स्वाति को इस सद्यंत्र में फ़साना जरूरी था क्या ? स्वाति मालिवाल दिल्ली महिला आयोग की अध्यतक्ष भी है और ऐसे में आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल के पीए द्वारा स्वाति मालिवाल के साथ अभ्रदता किया जाना कई सवाल खड़े कर रहा है जिसका जवाब देते केजरीवाल एंड कंपनी से नहीं बन रहा है.

ये भी पढ़ें : Haryana Political Crisis : तीन निर्दलीय विधायकों ने हरियाणा सरकार से वापस लिया समर्थन, क्या संकट में राज्य सरकार

संजय सिंह के प्रेस कॉन्फ्रेंस से केजरीवाल नाराज – सूत्र

खबरों की माने तो  इस मामले में स्वाति के पूर्व पति नवीन जयहिंद ने खुल कर बोला है कि इस मामले में स्वाति मालीवाल को खुलकर जनता के सामने आकर अपना पक्ष रखना चाहिए। सूत्रों की माने तो संजय सिंह की राज्यसभा सीट भी खतरे में है और उन्होंने अपनी राज्यसभा सीट को बचाने के लिए पार्टी के किसी नेता को बताए बिना प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिससे मुख्यमंत्री केजरीवाल नाराज है.

Swati Maliwal News

सूत्रों की माने तो केजरीवाल संजय सिंह द्वारा की गई प्रेस कॉन्फ़्रेंस से नाराज़ है क्योंकि ये कॉन्फ्रेंस पार्टी के किसी भी लीडर को बताये बिना संजय सिंह ने ख़ुद ही किया था। अब सवाल ये उठ रहा है कि संजय सिंह के द्वारा अकेले की गई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस कहीं अपनी राज्यसभा की सीट को सुरक्षित करने के लिए उनके द्वारा चली गई कोई चाल तो नहीं थी ? ये सवाल भी पूछा जा रहा है कि स्वाती मालिवाल के द्वारा राजयसभा सीट खाली ना करने के बाद केजरीवाल कही संजय सिंह को बलि का बकरा तो नहीं बनाना चाहते थे.

ये भी पढ़ें : Loksabha Election 2024 : वोट प्रतिशत जानने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका, 17 मई को होगी सुनवाई

कौन बनेगा बली का बकरा ? | Who will become the scapegoat? Swati Maliwal News

सूत्रों का दावा है कि केजरीवाल को किसी भी प्रकार से वकील अभिषेक मनु सिंघवी को राज्यसभा पहुचाना चाहते है वरना केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में को जिंदगी भर जेल की चक्की पीसनी पड़ेगी । अब सूत्रों की माने तो आम आदमी पार्टी के अंदर चल रही इस असली खेल में किसकी नैया डूबेगी ये कठिन लग रहा है। सूत्र बताते हैं कि सजंय सिंह ने तो प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केजरीवाल के पीए वैभव को आगे कर दिया है।

Swati Maliwal News

सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल किसे हटाकर किसे राज्यसभा भेजते है। सूत्रों का कहना है कि अब केजरीवाल के लिए एक दिक्कत ये भी है कि केजरीवाल 1 जून तक ही बेल पर है ऐसे में स्वाति मालिवाल (Swati Maliwal News) के मामले ने केजरीवाल के लिए एक बड़ी मुश्किल पैदा कर दी है. सूत्रों का कहना है कि ऐसे में देखना होगा कि केजरीवाल अपने वकील के लिए स्वाति मालिवाल को हटाते हैं या फिर संजय सिंह को ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular