Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनSunil Dutt: सुनील दत्त ने नहीं हटाने दिया था नरगिस का लाइफ...

Sunil Dutt: सुनील दत्त ने नहीं हटाने दिया था नरगिस का लाइफ सपोर्ट सिस्टम, डॉक्टर्स से कह दी थी बड़ी बात

Sunil Dutt: बॉलीवुड में अभिनेता और अभिनेत्रियों के रिलेशनशिप की खबरें काफी आम हैं। आज की तरह पहले भी, फिल्मों में काम करते करते कई अभिनेता और अभिनेत्रियों को एक-दूसरे से प्यार हुआ है। बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री नरगिस का नाम भी इन्हीं में शामिल है, जिन्होंने महज 6 साल की उम्र में सिनेमा जगत में कदम रख दिया था और वह जब इंडस्ट्री की लीड अभिनेत्री बनीं तो सबको अपनी खूबसूरती का दीवाना बना दिया।

Sunil Dutt

नरगिस के देहांत के बाद आपा खो बैठे थे Sunil Dutt

नरगिस ने अपने फिल्मी सफर में कई शानदार फिल्में दीं, लेकिन उनकी लव लाइफ किसी हिंदी सिनेमा की कहानी से कम नहीं है। अभिनेत्री के फैंस ये बात अच्छी तरह जानते हैं कि वह राज कपूर से बेइंतहा प्यार करती थीं। लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि उनकी शादी सुनील दत्त से हुई। दोनों एक-दूसरे से जान से भी ज्यादा प्यार करने लगे थे और यही कारण है कि नरगिस के देहांत के बाद सुनील दत्त तो अपना आपा ही खो बैठे थे।

Sunil Dutt

नरगिस को दर्द मे देख कांप उठते थे सुनील दत्त

नरगिस और सुनील दत्त अपनी लाइफ में एक खुशहाल जीवन जी रहे थे, लेकिन उनकी लाइफ में तूफान तब आया जब उन्हें पता चला कि नरगिस को कैंसर है। सुनील दत्त नरगिस को बहुत चाहते थे, ऐसे में वो किसी भी हालत में नरगिस को खोना नहीं चाहते थे। वो दुनिया के बेहतरीन डॉक्टरों से नरगिस का इलाज करवाना चाहते थे। यही वजह थी कि नरगिस के बेहतरीन इलाज के लिए वो उन्हें विदेश लेकर गए, लेकिन नरगिस के इलाज के दौरान जब भी वो दर्द से तड़पतीं उस वक्त सुनील को भी उतना ही दर्द होता था।

ezgif.com webp to jpg 4 5

लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटाने से सुनील दत्त ने कर दिया था मना

नरगिस की कीमोथेरेपी चल रही थी। उस वक्त बस सुनील उनके इस बीमारी से उबरने का इंतजार कर रहे थे। एक समय ऐसा आया जब नरगिस कोमा में चली गईं। कई दिनों तक जब वो कोमा से बाहर नहीं आईं तो डॉक्टरों ने सुनील दत्त को नरगिस का लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटाने की सलाह दी, ताकि वो चैन से मर सकें, लेकिन सुनील में तब भी उम्मीदें बाकी थीं। उन्होंने जैसे ही ये बात सुनी वो बौखला गए और लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटाने से साफ इंकार कर दिया।

best incident of sanjay dutt and nargis dutt life

ये भी पढ़े: Rajesh Khanna : जब राजेश खन्ना के अफेयर से तंग आकर घर छोड़कर चली गई थीं डिंपल कपाड़िया, ये एक्ट्रेस थी वजह

कोमा से कुछ समय के लिए बाहर आईं थी नरगिस

सुनील दिन रात नरगिस के कोमा से बाहर आने की दुआ मांग रहे थे और उनकी दुआ कुबूल भी हुई। एक दिन नरगिस कोमा से बाहर आ गईं। जिसके बाद दोनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कुछ दिनों में ही दोनों के बेटे संजय दत्त की पहली फिल्म ‘रॉकी’ रिलीज होने वाली थी। नरगिस भी काफी खुश थीं और सुनील की खुशी का भी ठिकाना नहीं था। ऐसे में सुनील ने फिल्म के प्रीमियर में नरगिस के बैठने का खास इंतजाम किया था। बेटे संजय के पास ही नरगिस को बैठना था, लेकिन ये खुशी ज्यादा दिन नहीं टिकी और इस फिल्म के प्रीमियर के पहले ही नरगिस ने इस दुनिया को छोड़ दिया। जिससे सुनील दत्त की जिंदगी तो वीरान हुई ही, साथ ही फिल्म इंडस्ट्री का एक चमकता सितारा भी इस दुनिया को छोड़कर चला गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular