Saturday, July 27, 2024
HomeUncategorizedRajesh Khanna : जब राजेश खन्ना के अफेयर से तंग आकर घर...

Rajesh Khanna : जब राजेश खन्ना के अफेयर से तंग आकर घर छोड़कर चली गई थीं डिंपल कपाड़िया, ये एक्ट्रेस थी वजह

Rajesh Khanna: राजेश खन्ना, इस नाम को आज के समय में किसी भी पहचान या इंट्रोडक्शन की जरुरत नहीं है। राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार भी कहा जाता है। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक कुल 180 फिल्मों में काम किया, जिनमें से ज्यादातर फिल्में हिट रही। यहां तक कि राजेश खन्ना के नाम हिंदी सिनेमा के इतिहास में लगातार 15 हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड भी है, जो उनके अलावा आजतक कोई नहीं कर पाया है। एक्टर की एक्टिंस से लेकर उनके लुक्स तक पर फैंस दीवाने थे।

Rajesh Khanna

Rajesh Khanna के लिए पागल थी लड़कियां

एक समय पर उनका क्रेज लड़कियों के ऊपर कुछ यूं छाया हुआ था कि उनकी जानेवाली गाड़ी से उड़ने वाली धूल को भी उनकी फैंस अपने दुपट्टे में समेट लिया करती थीं। राजेश खन्ना को तो छोड़ों फैंस के ऊपर उनकी दीवानगी कुछ इस तरह से चढ़ी थी कि स्टूडियों के बाहर उनकी गाड़ी तक पर लड़कियों के लिपस्टीक के निशान छपे मिलते थे। यहां तक कि कहा तो यह भी जाता है कि राजेश खन्ना के प्यार में तो लड़कियां खून तक से उन्हें लव लेटर लिखा करती थी। अब आप ही बताएं ये पागलपन नहीं तो क्या है, लेकिन राजेश खन्ना का क्रेज था ही कुछ ऐसा।

Rajesh kanna and dimple kapdia

ये भी पढ़े: Dharmendra : जब हेमा मालिनी के प्यार के लिए धर्मेद्र ने तुड़वा दी थी जीतेंद्र और हेमा की शादी, हुआ था बड़ा हंगामा

अपनी एक्स के घर के सामने से बारात ले गए थे राजेश खन्ना

राजेश खन्ना के लुक्स, स्टारडम और एक्टिंग पर सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि इंडस्ट्री की एक से एक हसीन अभिनेत्रियां भी जान देती थी। यही कारण है कि एक्टिंग करियर के दौरान राजेश खन्ना का अफेयर कई हसीनाओं के साथ रहा और राजेश खन्ना भी कुछ कम तो थे नहीं। आपने गाने तो जरुर सुना होगा कि तेरे घर के सामने इक घर बनाउंगा, लेकिन काका तो कुछ ज्यादा ही कमाल थे। डिंपल कपाड़िया से शादी के समय राजेश खन्ना अपनी बारात जानबूझकर अपनी एक्स के घर के सामने से ले गए थे। दरअसल, राजेश खन्ना की एक्स कोई और नहीं बल्कि अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru) थीं। जी हां, डिंपल कपाड़िया संग शादी से पहले राजेश खन्ना अंजू महेंद्र को डेट कर रहे थे। दोनों का रिश्ता करीब 7 साल चला था और इस दौरान दोनों लिव इन में रहा करते थे। कहा तो यह भी जाता है कि राजेश खन्ना अंजू से शादी करना चाहते थे, लेकिन अंजू करियर के उस मोड़ पर शादी के लिए तैयार नहीं थीं इसलिए उन्होंने काका को मना कर दिया। बस फिर क्या था काका ने भी उनसे रिश्ता तोड़ लिया और हमेशा के लिए अलग हो गए थे।

dimple rajesh 07 12 2021

साल 1973 में डिंपल कपाड़िया संग काका ने रचाई थी शादी

इसके बाद साल 1973 में राजेश खन्ना ने डिंपल से शादी की, लेकिन शादीशुदा होने के बावजूद भी राजेश खन्ना का अफेयर टीना मुनीम संग चलता रहा और नतीजा ये रहा कि उनकी पत्नी उनकी हरकतों से परेशान होकर तो डिंपल एक बार घर छोड़कर ही चली गई थीं। हालांकि इसके बावजूद भी राजेश खन्ना अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और डिंपल से अलग होकर वो अपने ही घर में टीना मुनीम संग रहने लगे।

tina munim rajesh khanna 7361375 m

शादीशुदा होने के बावजूद भी टीना मुनीम संग चल रहा था काका का अफेयर

कहा जाता है कि जब 80 के दशक में इन दोनों का अफेयर परवान चढ़ा तब टीना मुनीम ने राजेश खन्ना पर शादी करने का दवाब बनाना शुरू किया था। काका ने उन्हें इस बात का आश्वासन दिया कि वो डिंपल को तलाक देकर उनसे शादी करेंगे। लेकिन राजेश खन्ना ने कभी भी डिंपल से तलाक की बात नहीं की और ना ही कभी तलाक लिया। ऐसे में टीना को लगा कि राजेश उन्हें बहलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने राजेश से दूरी बनाना शुरू कर दी और एक दिन उन्हें छोड़कर चली गई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब टीना राजेश खन्ना को छोड़कर जा रही थी, तब राजेश उनके सामने खूब रोए और गिड़गिड़ाए थे कि वे उन्हें छोड़कर ना जाए, लेकिन टीना ने उनकी कोई बात नहीं सुनी और आखिरकार दोनों का रिश्ता 1987 में खत्म हो गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular