Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिElectroral Bond : SBI ने चुनाव आयोग को दी चुनावी बॉन्ड की...

Electroral Bond : SBI ने चुनाव आयोग को दी चुनावी बॉन्ड की जानकारी, अब आगे का काम चुनाव आयोग का

Electroral Bond :  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने चुनाव आयोग को चुनाव बॉन्ड का डेटा उपलब्ध करा दिया है. सुप्रीम कोर्ट के कड़ा रुख और लगातार फटकार के बाद  एसबीआई ने इलेक्टोरल बॉन्ड की खरीद और बिक्री, इसके खरीदार के नाम समेत सभी संबंधित जानकारी को लेकर रिपोर्ट तैयार की है और इसे समय रहते आयोग के सामने पेश किया है। अब आयोग को 15 मार्च तक इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी को अपनी वेबसाइट पर अपलोड करना होगा.

चुनावी बॉन्ड से जुड़ा सारा डेटा चुनाव आयोग को सौंपा गया

इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के सामने एसबीआई ने अर्जी दाखिल किया है। एसबीआई ने कोर्ट को बताया है कि चुनावी बॉन्ड से जुड़ा सारा डेटा चुनाव आयोग को सौंप दिया गया है।सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन एसबीआई के सीएमडी दिनेश खारा ने कहा है कि कोर्ट ने एसबीआई के इलेक्टोरल बॉन्ड की खरीद और बिक्री, इसके खरीदार के नाम समेत सभी संबंधित जानकारी को लेकर रिपोर्ट तैयार की है और इसे समय रहते चुनाव आयोग को उपलब्ध करा दिया गया।

बताया गया है कि बैंक ने सीलबंद लिफाफे में एक पेनड्राइव और दो पीडीएफ फाइल के जरिए जानकारी सौंपी है,जो पासवर्ड से संरक्षित हैं। साथ ही बैंक के द्वारा ये भी बताया गया है कि जिस इलेक्टोरल बॉन्ड का कैश नहीं कराया गया है उसकी रकम पीएम रिलीफ फंड में जमा कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular