Saturday, July 27, 2024
HomeखेलRinku Singh : मैच से पहले रिंकू सिंह ने बताया डरबन पिच...

Rinku Singh : मैच से पहले रिंकू सिंह ने बताया डरबन पिच का हाल, कोच से मुलाकात की बात भी कही

Rinku Singh : साउथ अफ्रीका से सीरीज के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। भारतीय टीम अफ्रीका पहुंच चुकी है और सीरीज से पहले अभ्यास कर रही है। गौरतलब है कि इस दौरे पर टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है जिसकी शुरुआत 10 दिसंबर से हो रही है। इस सीरीज में सभी की नजरें एक बार फिर रिंकू सिंह पर होंगी। लगातार दूसरी बार टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ भी अब साउथ अफ्रीका पहुंच चुके हैं। शुरू होने जा रही टी-20 सीरीज से पहले उन्होंने रिंकू सिंह से पर्सनल मुलाकात की।

Rinku Singh

कोच राहुल द्रविड़ ने Rinku Singh से की मुलाकात

भारतीय टीम के पहले अभ्यास सत्र के बाद दक्षिण अफ्रीका की पिच के बारे में रिंकू ने कहा- मैने जब यहां बल्लेबाजी की तो भारतीय विकेटों की तुलना में अधिक उछाल लगा। उन्होंने कहा- रफ्तार अधिक है, इसलिए तेज गेंदबाजी के खिलाफ अधिक अभ्यास करना होगा। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच रविवार को खेलेगी। रिंकू पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें स्वाभाविक खेल दिखाने के लिए कहा है ।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

बता दें कि रिंकू ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में शानदार खेल दिखाया था। रिंकू टीम इंडिया के नए फिनिशर के तौर पर उभर कर आए हैं। साउथ अफ्रीका दौरे पर भी उनसे इसी की उम्मीद होगी। दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज के साथ हो रही है। पहला T20 मैच रविवार 10 दिसंबर को डर्बन के किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 भारतीय समयनुसार साढ़े 7 बजे शुरू होगा। 7 बजे टॉस होगा। भारत में इसका लाइव प्रसार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा और लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी।

Rahul Dravid बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI के साथ बनी सहमति

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular