Saturday, July 27, 2024
HomeखेलRahul Dravid बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI के साथ...

Rahul Dravid बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI के साथ बनी सहमति

Rahul Dravid : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ा दिया है जिसका मतलब है कि वो टीम इंडिया के हेड कोच के रुप में अपनी सेवा आगे भी जारी रखेंगे। पिछले कुछ दिनों से चली आ रही है सभी अटकलों पर बीसीसीआई ने विराम लगाते हुए इस बात की घोषणा की है। राहुल के साथ-साथ  कोचिंग स्टाफ में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। विक्रम राठौर बल्लेबाजी कोच, पारस म्हाम्ब्रे गेंदबाजी और टी दिलीप फील्डिंग कोच के पद पर बने रहेंगे।

Rahul Dravid as a coach
Rahul Dravid as a coach

बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ के बीच बनी सहमति

खबरों की मानें तो बताया जा रहा है कि पिछले हफ्ते BCCI और राहुल द्रविड़ के बीच इस मुद्दे पर बातचीत हुई थी। दोनों के बीच इस बात पर सहमति बनी कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आगे बढ़ाया जाएगा। इसके बाद ये जानकारी सार्वजनिक की गई कि राहुल टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे। रिपोर्ट्स की मानें, तो BCCI द्रविड़ के साथ बने रहने के लिए काफी उत्सुक है। इसके पीछे की वजह है कि पिछले दो सालों में द्रविड़ ने टीम की जो संरचना बनाई है, वह उसे आगे भी बढ़ाना चाहते हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने ट्वीट कर दी जानकारी

बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, “राहुल द्रविड़ की दूरदर्शिता, व्यावसायिकता और दृढ़ प्रयास टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण स्तंभ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में, आप हमेशा अत्यधिक जांच के दायरे में रहते हैं और मैं इसका विस्तार करता हूं। मुझे खुशी है कि उन्होंने मुख्य कोच बने रहने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और यह आपसी सम्मान की बात करता है।”

Rahul Dravid समेत कोचिंग स्टाफ भी पुराने

आपको बताते चले कि राहुल द्रविड़ के साथ उनके सपोर्ट स्टाफ के अनुबंध को भी बढ़ाने की घोषणा की गई है। इसका मतलब यह हुआ कि अभी भी द्रविड़ के सहायक कोचों की टीम बरकरार रहेगी। यानी विक्रम राठौर बल्लेबाजी कोच, पारस म्हाम्ब्रे गेंदबाजी कोच और टी दिलीप फील्डिंग कोच के रूप में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे।

ये भी पढ़ें : Rahul Dravid : टीम इंडिया के हेड कोच ने दिया फिटनेस अपडेट, केएल राहुल नहीं खेलेंगे पहले दो मैच

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular