Saturday, July 27, 2024
HomeदुनियाKate Middleton: प्रिंसेस ऑफ वेल्स केट मिडलटन हुईं कैंसर का शिकार, वीडियो...

Kate Middleton: प्रिंसेस ऑफ वेल्स केट मिडलटन हुईं कैंसर का शिकार, वीडियो संदेश जारी कर किया खुलासा

Kate Middleton: प्रिंसेज ऑफ वेल्स कैथरीन एलिजाबेथ को कैंसर है और वह कीमोथेरेपी करा रही हैं। शुक्रवार को एक वीडियो जारी करते हुए खुद केट मिडलटन ने इस बात की जानकारी दी। उन्होनें कहा कि हाल ही में जांच के दौरान उनमें कैंसर का पता चला है, हालांकि केट को कौन सा कैंसर है इसको लेकर कुछ स्पष्ट जानकारी उपलब्ध नहीं है। गौरतलब है कि यह वीडियो ऐसे समय सामने आया है जब कई सप्ताह से उनके ठिकाने और स्वास्थ्य के बारे में सोशल मीडिया पर अटकलें लगायी जा रही थीं। प्रिंसेज ऑफ वेल्स को कैंसर की खबर निश्चित रूप से उनके प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका है।

Kate Middleton Says Fighting Cancer After Surgery | केट मिडलटन को कैंसर हुआ: कीमोथेरेपी चल रही, जनवरी में पेट की सर्जरी हुई थी; किंग चार्ल्स को भी यही बीमारी | Dainik Bhaskar

वीडियो संदेश जारी कर किया खुलासा

वीडियो में वेल्स की राजकुमारी ने सर्जरी से उबरने के दौरान मिलने वाले रिकवरी विशेज के लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने बताया कि जनवरी में उनको एक बड़ी एब्डोमिनल सर्जरी से गुजरना पड़ा। उस वक्त डॉक्टर्स को लगा था कि उन्हें कैंसर नहीं है। सफल सर्जरी के बाद कुछ टेस्ट हुए, जिसमें कैंसर पाया गया। उनकी मेडिकल टीम ने प्रीवेंटिव कीमोथेरेपी कोर्स लेने की सलाह दी। केट इस ट्रीटमेंट के शुरुआती स्टेज में है, मगर उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें किस चीज का कैंसर है। गौरतलब है कि कैथरीन और विलियम की शादी 29 अप्रैल 2011 को हुई थी और उनके तीन बच्चे जॉर्ज, कैरलेट और लुईस हैं।

Prince William and Kate Are 'Considering' Moving to Windsor | Closer Weekly

ब्रिटेन के प्रिंस विलियम की पत्नी हैं केट मिडलटन

बता दें कि केट मिडलटन, जिन्हें अब प्रिंसेज ऑफ वेल्स कैथरीन एलिजाबेथ के नाम से जाना जाता है, ब्रिटेन के प्रिंस विलियम की पत्नी हैं। प्रिंस विलियम ब्रिटेन की राजगद्दी के उत्तराधिकारियों में पहले नंबर पर हैं। जनवरी 2024 में केट के पेट की सर्जरी हुई थी। इसके बाद से वो सार्वजनिक तौर पर नजर नहीं आई हैं। दो महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद अब केट की बीमारी की जानकारी सामने आई है। कैथरीन 20 से ज्यादा चैरिटेबल और मिलिटरी संगठनों की संरक्षक हैं।

ये भी पढ़ें : Russia Ukraine War: यूक्रेन पर मिसाइलों की बरसात, रूस ने 24 घंटों में दागी 84 मिसाइलें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular