Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिWest Bengal : संदेशखाली मामले पर फिर पीएम मोदी ने टीएमसी को...

West Bengal : संदेशखाली मामले पर फिर पीएम मोदी ने टीएमसी को घेरा, कहा – बंगाल पर टीएमसी नाम का ग्रहण लगा हुआ है

West Bengal : पश्चिम बंगाल बारासात के संदेशखाली में हुए कथित महिला उत्पीड़न के मामले पर पूरे देश में एक चुनावी मुद्दा बना हुआ है। मंगलवार को पीएम मोदी का दो दिवसीय बंगाल यात्रा में बारासात में हुए विशाल रैली में तृणमूल कांग्रेस सरकार ( TMC ) पर जमकर निशाना साधा है। सभा को संबोधित करते हुए मोदी बोले कि –  बंगाल की यह महिला उत्पीड़न के मामले पुरे देश को शर्मसार करने वाली घटना है।

संदेशखाली मामले के आरोपी को बचा रही ममता सरकार –

पीएम मोदीइस मामले में ममता सरकार पर आरोपी को बचाने का कोशिश का भी आरोप लगाया है। प्रधानमंत्री ने कहा की विपक्ष वाले मेरे परिवार के बारे में जानना चाहते है। इन परिवारवादियो को जरा यह आकर देखना चाहिए की पूरा भारत ही मेरा परिवार है। मोदी का हर पल अपने देश के लिए समर्पित है। अपने भाषण में पीएम मोदी ने देश का पहला नदी अंडरवाटर मेट्रो कोलकत्ता का का भी जिक्र किया।

ये भी पढ़ें : UP : योगी केबिनेट ने लिए कई बड़े फैसले, 6 जिलों को मिलाकर बनाई जाएगी राज्य की राजधानी क्षेत्र

पीएम मोदी बोले कि कोलकाता इंडिया का पहला मेट्रो शहर है। पिछले 40 साल में पुरे बंगाल में केवल 28 किलोमीटर तक ही मेट्रो सेवा बहाल थी लेकिन केन्द्र में बीजेपी की सर्कार आते ही पुरे बंगाल में 40 वर्षो के अपेक्षा कही जायदा काम हुआ है। हमने 10 साल में बंगाल में 31 किलोमीटर से अधिक का विस्तार किया।

दीदी केंन्द्र की परियोजनाओं को यहां लागू होने नहीं देती – पीएम मोदी

आगे उन्होंने कहा की हुगली नदी के नीचे इस सेक्शन पर मेट्रो ऑटोमैटिक ट्रेन ऑपरेशन (ATO) सिस्टम से चलेगी.।ATO सिस्टम में मेट्रो ड्राइवर के एक बटन दबाने के बाद ट्रेन अपने आप अगले स्टेशन पर पहुंचेगी।पीएम मोदी ने कहा की बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केन्द्र सरकार के कोई भी परियोजना लागू नहीं होने देती है , जिसके कारण बंगाल में अभी तक ( महिला सुरक्षा, बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ, उज्ज्वला योजना, सस्ते सिलेंडर की योजना ) भी नहीं लागू हुई। TMC नामक ग्रहण को उन्होंने बंगाल के विकास में रोड़ा बताया। सभा के अंतिम पड़ाव में पीएम मोदी ने संदेशखाली का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि संदेशखाली में गरीब आदिवासी माँ बहनों पर बहुत अत्याचार हो रहा है ।

अत्याचारियों को बचाने के लिए ममता सरकार पूरी ताकत लगा रही है। आदिवासी महिलाओं का गुस्सा अब विकराल रूप ले चूका है। पीएम मोद ने कहा कि TMC के सभी भू माफियाओ और अत्याचारियों को दमन करने के लिए महिला शक्ति एकजुट होके निकल चुकी है। रेप और जमीन हड़पने के मामले में TMC के पूर्व नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर चुकी है, और कोर्ट ने आज हर हाल में उसे ED को सौंपने का आदेश दिया है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular