Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनShatrughan Sinha : आखिर क्यों टूट गई अमिताभ से शत्रुघ्न सिन्हा की...

Shatrughan Sinha : आखिर क्यों टूट गई अमिताभ से शत्रुघ्न सिन्हा की दोस्ती? क्या एक्टर के फेम से जलने लगे थे बिग बी?

Shatrughan Sinha : हिंदी सिनेमा की शुरूआत से ही जहां कई सितारों के बीच गहरी दोस्ती रही, जो उनकी आखिरी सांस तक चली, तो वहीं कुछ सितारे आपसी विवाद के रंजिश में फंसकर हमेशा के लिए एक-दूसरे के दुशमन बनकर रह गए। ऐसे ही सितारों में शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल हैं।

दोनों को एक समय में एक साथ स्क्रीन पर देखने के लिए फैंस जान लुटाते थे। नसीब, शान और दोस्ताना आदि फिल्मों में दोनों की जोड़ी काफी हिट रही, लेकिन काला पत्थर की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने दोनों की दोस्ती में आग लगा दी। आखिर इस फिल्म के दौरान ऐसा क्या हुआ था, जिसने 2 दोस्तों को एक-दूसरे का दुश्मन बना दिया।

तो बता दें कि इस किस्से का जिक्र शत्रुघ्न सिन्हा ने खुद अपनी बायोग्राफी ‘एनीथिंग बट खामोश’ में भी किया है और खुद ही इस सवाल का जवाब भी दिया है कि आखिर क्यों दोनों की दोस्ती टूट गई?

gghygyuyu

‘काला पत्थर’ फिल्म के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा को मारते रह गए थे अमिताभ बच्चन

दरअसल, ये किस्सा शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म काला पत्थर की है। शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में बताया है कि इस फिल्म की शुटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन ने उनकी पिटाई कर दी थी। खास बात तो यह कि अमिताभ शत्रु जी की पिटाई तबतक करते रहे थे, जबतक शशि कपूर ने आकर उन्हें बचाया नहीं।

gfgffdr 1

शशि कपूर ने किया था बीच बचाव

दरअसल, शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी ‘एनीथिंग बट खामोश’ में बताया है कि ‘काला पत्थर’ की शूटिंग के दौरान एक सीन में अमिताभ ने मुझे बुरी तरह पीटा था। वह मुझे लगातार मार रहे थे और वहां मौजूद लोग कुछ भी समझ नहीं पा रहे थे। उस दिन शशि कपूर ने मुझे किसी तरह बचाया था।

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ बिग बी करते थे भेदभाव

आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा का दावा है कि ‘काला पत्थर’  के सेट पर उन्हें अमिताभ के बगल वाली कुर्सी कभी ऑफर नहीं की गई। इसके अलावा उनका छाता भी उनके साथ साझा नहीं किया जाता था। उन्होंने अपनी बायोग्राफी में बताया है कि हम दोनों एक ही होटल में थे, एक ही फिल्म की शूटिंग करते थे। इसके बावजूद अमिताभ अपनी कार में मुझे लेकर नहीं जाते थे।

ghgtfff

शत्रुघ्न सिन्हा की लोकप्रियता से जलते थे अमिताभ बच्चन

हालांकि ये सोचने वाली बात है कि आखिर अमिताभ ने शत्रुघ्न सिन्हा के साथ ऐसा क्यों किया था। तो इसका जवाब भी शत्रु जी ने अपनी आत्मकथा में दिया है। दरअसल, शत्रुघ्न का दावा है कि उस वक्त उनकी एक्टिंग की काफी ज्यादा तारीफ होती थी, जिससे अमिताभ परेशान हो गए थे।

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में बताया है कि 70 के दशक में बॉलीवुड में उन्हें अमिताभ बच्चन से ज्यादा पसंद किया जाने लगा था। अमिताभ और मेरी ऑनस्क्रीन जोड़ी को सुपरहिट बताया जाता था, जिसकी वजह से कई हिट फिल्में रहीं। हालांकि उसके बाद वह मेरे साथ काम नहीं करना चाहते थे, क्योंकि उन्हें लगता था कि जो शोहरत उन्हें मिलनी चाहिए, वह मुझे मिल रही थी।

bvbvghhhu

दोनों ने सालों तक नहीं की कभी बातचीत

बस इसी वजह से वह नहीं चाहते थे कि मैं उनकी फिल्म का हिस्सा बनूं। ऐसे में इसके बाद इसके शत्रुघ्न सिन्हा ने अमिताभ के साथ कई फिल्मों में काम करने से इनकार कर दिया था। यहां तक कि साइनिंग अमाउंट भी लौटा दिया था और यहीं से शुरू हुई थी दोनों की दोस्ती में तकरार। इसके बाद से दोनों ने कभी भी साथ में काम नहीं किया और ना ही कभी एक-दूसरे से मुलाकात या बातचीत की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular